ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियासुबह बारिश, दिन में धूप, उमस से परेशानी.

सुबह बारिश, दिन में धूप, उमस से परेशानी.

रविवार को शहर के लोगों ने मौसम के कई रंगों को देखा। सुबह बारिश, देर तक बादल और हवा, दोपहर में धूप और उमस वाली गर्मी से लोग दिन भर दो चार होते रहे। मौसम विभाग ने 24 घंटे का अलर्ट जारी करते हुए कहा कि...

सुबह बारिश, दिन में धूप, उमस से परेशानी.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाMon, 13 Jul 2020 03:45 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को शहर के लोगों ने मौसम के कई रंगों को देखा। सुबह बारिश, देर तक बादल और हवा, दोपहर में धूप और उमस वाली गर्मी से लोग दिन भर दो चार होते रहे। मौसम विभाग ने 24 घंटे का अलर्ट जारी करते हुए कहा कि इस दौरान बादल गरज सकते हैं, बिजली चमक सकती है और बारिश भी होने के आसार हैं।

सोमवार को पूर्णिया ऑरेंज जोन में रहेगा। रविवार को रेड जोन में रहने के बाद पूर्णिया ऑरेंज जोन में आ गया है। शनिवार देर रात को झमाझम बारिश के बाद रविवार को सुबह चार बजे से दस बजे तक बारिश होती रही। कभी तेज तो कभी हल्की। बारिश रुकने के बाद काफी देर तक बादलों से आसमान को घेरे रखा और हल्की हवा भी चलती रही। बाद में धूप निकली जिसके थोड़ी देर के बाद उमस से लोग परेशान होने लगे। शनिवार साढे पांच बजे के बाद और रविवार को सुबह साढे साढे आठ बजे के पहले 5.8 मिली मीटर बारिश रिकार्ड किया गया था। जबकि रविवार साढे आठ बजे से शाम साढे पांच बजे तक 17.6 मिली मीटर बारिश रिकार्ड किया गया। इस तरह शनिवार साढे पांच बजे से रविवार साढे पांच बजे तक 23.4 मिली मीटर बारिश रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के वैज्ञानिक राकेश कुमार ने बताया कि मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। इस दौरान ठनका गिरने, बिजली चमकने और बारिश होने का अनुमान है। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 31.0 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य तापमान से दो डिग्री कम है जबकि न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री दर्ज किया जो सामान्य तापमान से एक डिग्री ज्यादा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें