ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियानारी सशक्तिकरण का संदेश, बेटियों के लिए होगा दंगल.

नारी सशक्तिकरण का संदेश, बेटियों के लिए होगा दंगल.

पूर्णिया में बेटियों के लिए दंगल होगा। नारी सशक्तिकरण की बेमिसाल फिल्म दंगल सिर्फ लड़कियों को दिखाई जाएगी। पूर्णिया के 250 साल पूरा होने पर फिल्म फेस्टिवल के तहत जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। 13...

नारी सशक्तिकरण का संदेश, बेटियों के लिए होगा दंगल.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाWed, 12 Feb 2020 01:33 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया में बेटियों के लिए दंगल होगा। नारी सशक्तिकरण की बेमिसाल फिल्म दंगल सिर्फ लड़कियों को दिखाई जाएगी। पूर्णिया के 250 साल पूरा होने पर फिल्म फेस्टिवल के तहत जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। 13 फरवरी को पहले शो में सुबह 11 बजे दंगल फिल्म दिखाई जाएगी। दंगल के निर्देशक नीतेश तिवारी ने फणीश्वर नाथ रेणु की धरती पूर्णिया की 250 वीं सालगिरह पर बधाई भी दी है। जिला प्रशासन के द्वारा सोशल मीडिया पर अपलोड किये गये संदेश में उन्होंने कहा कि फिल्म फेस्टिवल में मेरी फिल्म दंगल दिखाई जा रही है, इसके लिए आभार। बेटियों और बहनों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन देते रहेंगे तो वह आगे तक जाएंगी। बेटियां न सिर्फ हमारा बल्कि देश का नाम रोशन करेंगी। बता दें कि दंगल एक भारतीय हिन्दी फिल्म है, जिसका निर्माण आमिर खान ने किया है। इसके निर्देशन और लेखन का कार्य नीतेश तिवारी ने किया है। इस फिल्म में मुख्य किरदार में आमिर खान, साक्षी तंवर, फातिमा सना शेख, जायरा वसीम, सान्या मल्होत्रा और सुहानी भटनागर हैं। यह फिल्म 23 दिसम्बर 2016 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। इसमें बेटी की कहानी है जो देश के लिए स्वर्ण पदक जीत जाती है और भारत की पहली महिला पहलवान बन जाती है, जिसने स्वर्ण पदक जीता। दूसरी बेटी मुक्केबाज बनकर देश का नाम रोशन करती हैं।

...बेटियों के लिए विशेष शो

प्रशिक्षु आईएएस प्रतिभा रानी ने बताया कि फिल्म फेस्टिवल में बेटियों के लिए दंगल की स्पेशल शो होगी। प्रशासन की कोशिश है कि सिर्फ बेटियां ही यह फिल्म देखें, ताकि उन्हें प्रोत्साहन मिले। वह अपनी मुकाम बनाकर देश का नाम रोशन कर सकें। इस फिल्म के लिए कुछ सीटें ही बची हैं। दूसरे शो में फिल्म पंचलैट दिखाई जाएगी। शो के लिए सभी ढाई सौ सीटों की बुकिंग हो चुकी है। पुरैनिया महोत्सव का मंगलवार को शहर के कुछ खास इलाकों में प्रमोशन भी किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें