Meeting organized regarding operation of Smart Classes under Upgradation Scheme - उन्नयन योजना के तहत स्मार्ट क्लासेस के संचालन को लेकर बैठक आयोजित. DA Image
14 दिसंबर, 2019|5:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उन्नयन योजना के तहत स्मार्ट क्लासेस के संचालन को लेकर बैठक आयोजित.

default image

जिला शिक्षा पदाधिकारी श्याम बाबू के निर्देश पर बुधवार को पूर्णिया जिला स्कूल में शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना विजय कुमार की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक आयेाजित की गयी। बैठक में माध्यमिक विद्यालयों में नवम कक्षा की पढ़ाई शुरु करने के साथ उन्नयन योजना के तहत स्मार्ट क्लासेस के संचालन समेत कई अन्य विषयों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में डीपीओ स्थापना विजय कुमार ने बैठक के ऐजेंडे में शामिल विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए एक सप्ताह के अंदर सभी मामलों का तीव्र निष्पादन करने का निर्देश जारी किया।

बैठक में माध्यमिक विद्यालय में नवम कक्षा का संचालन, उन्नयन योजना के तहत स्मार्ट क्लासेस का संचालन, कल्याण छात्रवृति, क्रयपंजी का वितरण व परिवादवाद का निष्पादन कार्य में तेजी लाने का निर्देश डीपीओ स्थापना विजय कुमार ने दिया। बैठक में समीक्षा के उपरांत उन्होंने सभी बीईओ को एक सप्ताह के अंदर सभी मामलों का निपटारा करने का निर्देश जारी किया। समीक्षात्मक बैठक में जिले के सभी बीईओ, बिहार शिक्षा परियोजना के संभाग प्रभारी, अभियंता, एमडीएम के कर्मी शामिल हुए। बैठक में विभिन्न ब्लॉक के बीआरपी के कार्यों की समीक्षा डीपीओ स्थापना विजय कुमार के द्वारा की गयी। बैठक में माध्यमिक विद्यालयविहीन पंचायत में कक्षा नौ की पढ़ाई, उन्नयन में स्मार्ट क्लास का विधिवत संचालन, एमडीएम का विधिवत संचालन, अग्रिम का समायोजन, लाभुकों के राशि ट्रांसफर हेतु डीबीटी की एंट्री आदि की समीक्षा करते हुए एक सप्ताह के अंदर सभी कार्य संपादन का निर्देश दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Meeting organized regarding operation of Smart Classes under Upgradation Scheme