mahaparva chhath Starting with kharna - Video छठ पूजा: आज शाम को खरना, भोजपुरी कलाकारों ने दी बधाई DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Video छठ पूजा: आज शाम को खरना, भोजपुरी कलाकारों ने दी बधाई

खरना आज, पूजन सामग्री से पटे बाजार

बुधवार को खरना के साथ महापर्व छठ अपने रंग में आ गया। चारों ओर छठ गीत से वातावरण गुंजायमान होने लगा है। खरना से एक दिन पहले कद्दू भात खाकर व्रतियों ने चार दिनों तक चलने वाले अनुष्ठान की शुरुआत की। भोजपुरी लोक गायिका खुशबू उत्तम और अभिनेता रवि किशन बिहार वासियों को छठ की बधाई दी।

घरों में व्रतियों ने खरना और सूप डाला पर चढ़ाने वाले प्रसाद के लिए नेम निष्ठा से गेंहूं सूखाया। घर के महिला सदस्यों ने खरना की तैयारी पूरी कर ली है। इधर जिले भर में छठ पर्व को लेकर बाजारों में भीड़ बढ़ गयी है। प्रमंडलीय मुख्यालय के शहर सहित अनुमंडल और प्रखंड के अलावा अन्य बाजार छठ के पूजन सामग्रियों से पट गया है। शहर के आर.एन.साह चौक, खुश्कीबाग, गुलाबबाग, मधुबनी बाजार, भट्ठा बाजार में लोगों की भीड़ अन्य दिनों की तरह काफी बढ़ गयी है।

छठ पूजा से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भोजपुरी लोक गायिका चंदन तिवारी ने छठ पूजा पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

भोजपुरी अभिनेता रवि किशन ने छठ पूजा पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

लोगों ने बताया कि यह भीड़ गुरूवार दोपहर तक बनी रहेगी। ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग खरीददारी के लिए जिला मुख्यालय के बाजार तक पहुंच रहे हैं। खास बात यह है कि छठ का समय नजदीक आते-आते समानों के दाम भी कम हो रहा है। कई भेराईिटयों से पट चुके केला बाजार में भाव कम दिखा। इसका मुख्य कारण केला की घानी का पूरी तरह से पक जाना माना जा रहा है। दुकानदार केला को घुलनशील केमिकल में डाल कर ग्राहक को देते हैं।

यह केला दो दिनों के अंदर ही पीला पड़ जाता है। इधर मंगलवार को सौरा नदी में स्नान करने गए तीन युवकों के डूबने की घटना को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा ने संवेदनशील घाटों की सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष नजर रखने, एसडीआरएफ की टीम को सर्तक रहने का निर्देश दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mahaparva chhath Starting with kharna