ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाशराबबंदी कानून : 12 मकान, घर, गोदाम में खोले जाएंगे पुलिस पिकेट

शराबबंदी कानून : 12 मकान, घर, गोदाम में खोले जाएंगे पुलिस पिकेट

-तत्काल पुलिस लाइन में मौजूद सिपाही को जब्त किए गए घरों में रखा जाएगा -

शराबबंदी कानून : 12 मकान, घर, गोदाम में खोले जाएंगे पुलिस पिकेट
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाSun, 28 Mar 2021 03:52 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया। हिन्दुस्तान संवाददाता

शराबबंदी कानून लागू होने के बाद ऐसे घर मकान गोदाम जिनमें शराब की खेप भारी मात्रा में पकड़ी गई है। वहां पर पुलिस पिकेट की स्थापना पुलिस अधीक्षक के द्वारा की जाएगी। इस मामले को लेकर होली के बाद प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी । बताया जाता है कि पुलिस के द्वारा 12 ऐसे मकान गोदाम को चिन्हित किया गया है। जिनका रकवा काफी बड़ा है और शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से पुलिस के द्वारा शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है। बताया जाता है कि पुलिस अधीक्षक के द्वारा ऐसे जब्त किए गए मकान गोदाम में संसाधन को लेकर भौतिक रूप से निरीक्षण किया जाएगा और रहने के लिए यदि अनुकूल रहा तो ऐसे मकान और गोदाम में पुलिस पिकेट की स्थापना की जाएगी। इस मामले को लेकर विभागीय कार्रवाई लगभग पूरी कर ली गई है और इस मामले में पुलिस के द्वारा कागजी प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है।

पुलिस लाइन में होगा भार कम

फिलहाल पुलिस लाइन में सिपाहियों को रहने के लिए बैरक की भी कमी है। कई बैरक का निर्माण पुलिस भवन निर्माण निगम के द्वारा ताबड़तोड़ गति से भवन निर्माण विभाग के द्वारा करवाई जा रही है। यदि ऐसे मकान और गोदाम में तत्काल पुलिस पिकेट की स्थापना पुलिस अधीक्षक के द्वारा की जाएगी तो पुलिस लाइन में रह रहे पुलिस की संख्या में कमी होगी, और इससे कानून व्यवस्था को भी संधारण करने में काफी तेजी आईगी। इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ने जब्त किए गए दुकान गोदाम की रिपोर्ट भी संबंधित अनुमंडल के एसडीपीओ से मांगी गई है और उसका अवलोकन करने का काम शुरू कर दिया गया है।

12 मकान गोदाम में होगी पुलिस पिकेट की स्थापना

शराबबंदी कानून लागू होने के बाद पुलिस के द्वारा भारी मात्रा में शराब के साथ जब्त किए गए मकान और गोदाम में होली के बाद पुलिस पिकेट की स्थापना की जाएगी । इस मामले को लेकर का की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है । ऐसे जब्त गोदाम और मकान की संख्या लगभग 12 है ।

दयाशंकर पुलिस

अधीक्षक पूर्णिया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें