ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाबत्ती गुल : मरीजों को झटका, सीटी स्कैन की सुविधा बाधित, एक्सरे के रोगी को करना पड़ा इंतजार

बत्ती गुल : मरीजों को झटका, सीटी स्कैन की सुविधा बाधित, एक्सरे के रोगी को करना पड़ा इंतजार

फोटो- - पूर्णिया, हिन्दुस्तान संवाददाता। राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के एक्सरे एवं सीटी स्केन के रोगी को बिजली कट के कारण दिक्कतों का...

बत्ती गुल : मरीजों को झटका, सीटी स्कैन की सुविधा बाधित, एक्सरे के रोगी को करना पड़ा इंतजार
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाWed, 21 Feb 2024 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया, हिन्दुस्तान संवाददाता।
राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के एक्सरे एवं सीटी स्केन के रोगी को बिजली कट के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को भी बिजली नहीं रहने से जहां सीटी स्कैन की सुविधा पांच छह घंटे ठप रही। वहीं एक्सरे के रोगी के लिए छोटी होंडा जेनरेटर के माध्यम से एक्सरे सेवा की परेशानी को कम करने की कोशिश की गई। मगर ज्यादा समय तक चलने पर गर्म हो जाने पर होंडा को बंद कर दिया जाता है। इससे कम संख्या में रोगी को एक्सरे की सुविधा मिल पाती है। इससे नए रोगी को काफी समय तक इंतजार करना पड़ता है। विदित हो कि यहां पिछले शनिवार से बिजली कट की परेशानी चल रही है। रोगी बताते हैं कि प्रत्येक दिन चार से पांच घंटे बिजली नहीं रह रही है। इससे अस्पताल के अंदर बिजली से चलने वाले एक्सरे और सिटी स्केन की सुविधा पर असर पड़ रहा है। इन चार से पांच घंटे बिजली गुल रहने के कारण रोगी को एक्सरे या फिर सिटी स्केन के लिए इंतजार करना पड़ता है। इससे पन्द्रह दिन पूर्व भी एक्सरे फिल्म की कमी रहने के कारण बीच के दिनों में दो दिनों तक एक्सरे की सुविधा बंद थी। सीटी स्केन के संचालक बताते हैं कि अभी बिजली नहीं रहने के कारण चार से पांच घंटे सीटी स्केन की सुविधा बाधित रही है। जेनरेटर सुविधा सुनिश्चित करने के लिए एजेंसी के उपर के अधिकारी से बातचीत चल रही है।

...एक्सरे के लिए आए रोगी ने बयां की परेशानी:

ग्रामीण क्षेत्र से आयी नसीमा खातुन ने बताया कि सीटी स्कैन के लिए आए हुए थे। यहां बिजली नहीं रहने से सीटी स्केन की सुविधा चालू नहीं हुई है। इसी तरह से ग्रामीण क्षेत्र कजरा से आए मेनू लाल ऋषि ने बताया कि अपने रिश्तेदार को एक्सरे कराने के लिए लेकर आए हैं। एक्सरे में काफी भीड़ है। यहां एक दिन पहले वाले का एक्सरे हो रहा है। इसलिए सुबह से इंतजार कर रहे हैं। मरीज साहिल परवीन , मालती देवी, रसूल खातून, शबनम बताती है कि यहां एक्सरे कराने के लिए इंतजार कर रहे हैं। बिजली नहीं रहने से छोटा जेनरेटर से एक्सरे का काम किया जा रहा है। इससे ज्यादा गर्म होने के बाद से फिर बंद कर दिया जाता है। इस तरह से रोगी को इंतजार करना पड़ता है।

...अधीक्षक बोले:

राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ संजय कुमार बताते हैं कि बिजली कट की परेशानी होने से यह दिक्कत हो रही है। अस्पताल में एजेंसी के माध्यम से एक्सरे और सीटी स्केन की सुविधा चलती है। एजेंसी को अपने कार्य को किस रूप में करना है, इसके कागजात का अवलोकन किया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें