ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियात्योहार में झपटमार व चैन स्नेचर गिरोह सक्रिय.

त्योहार में झपटमार व चैन स्नेचर गिरोह सक्रिय.

त्योहार का महीना आते हैं शहरी क्षेत्रों में चैन स्नेचर और झपट्टा मार गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। अपराधी सुबह या शाम का इंतजार नहीं करते हैं। अहले सुबह भी घटना को अंजाम देने लगे हैं। दो दिन...

त्योहार में झपटमार व चैन स्नेचर गिरोह सक्रिय.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाTue, 20 Oct 2020 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

त्योहार का महीना आते हैं शहरी क्षेत्रों में चैन स्नेचर और झपट्टा मार गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। अपराधी सुबह या शाम का इंतजार नहीं करते हैं। अहले सुबह भी घटना को अंजाम देने लगे हैं। दो दिन पूर्व भी भट्ठा बाजार दुर्गा बाड़ी की रहने वाली एक महिला से सुबह छह बजे ही झपट्टा मारकर उनके गले से दो भर सोने की चेन छीन कर फरार हो गया। 15 दिनों के अंदर कई महिलाओं के गले से झपट्टा मारकर चेन छीनने का मामला प्रकाश में आ चुका है। फिलहाल त्यौहार के मौसम में ऐसे गिरोह सक्रिय हो जाते हैं। भीड़भाड़ का काफी फायदा उठाते हैं। जबतक लोग कुछ समझ पाते हैं तब तक अपराधी बाइक से काफी दूर निकल जाता है। पुलिस बाद में सिर्फ सनहा दर्ज कर उसे ठंडे बस्ते में डाल देती है। अधिकांश चैन स्नेचिंग मामले का खुलासा नहीं पाता है और यही वजह है कि इस तरह के अपराधी शहरी क्षेत्रों में महिलाओं के साथ छिनतई की घटना को अंजाम दे रहे हैं। कई ऐसे क्षेत्र भी हैं जो ऐसे अपराधियों के लिए महफूज और इस तरह के क्षेत्रों में छिनतई की घटना को अंजाम देते हैं। मसलन जिला स्कूल रोड भट्ठा बाजार एवं दुर्गा बाड़ी के इलाके अपराधियों के लिए महफूज माना जा रहा है।

रोतारा और कोढ़ा गैंग सक्रिय

कटिहार का कोढ़ा और रूप रोतारा गिरोह सक्रिय हो गया है। हाल के दिनों में इन गिरोहों के कई सदस्य जेल से निकले हैं बताया जाता है कि इस तरह के गिरोह के सदस्य बाइक चलाने में इतना एक्सपर्ट होता है कि वह पलक झपकते ही काफी दूर निकल जाता है। केहाट सहायक थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि पुलिस के द्वारा गस्त की जा रही है। वहीं के हॉट थाना अध्यक्ष सुनील कुमार मंडल और सदर थानाध्यक्ष जितेंद्र राणा ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में लगातार गश्त कीक जा रही है। संदेहास्पद बाइक सवार की जांच की जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें