ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाअंतर राज्यीय शराब तस्कर 48 घंटे के पुलिस रिमांड पर, 50 सवालों का फॉर्मेट

अंतर राज्यीय शराब तस्कर 48 घंटे के पुलिस रिमांड पर, 50 सवालों का फॉर्मेट

पूर्णिया। हिन्दुस्तान संवाददाता अंतर राज्य शराब तस्कर मो मुर्शीद आलम को बायसी थाना की...

अंतर राज्यीय शराब तस्कर 48 घंटे के पुलिस रिमांड पर, 50 सवालों का फॉर्मेट
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाThu, 09 Dec 2021 04:21 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया। हिन्दुस्तान संवाददाता

अंतर राज्य शराब तस्कर मो मुर्शीद आलम को बायसी थाना की पुलिस ने 48 घंटे के लिए रिमांड पर ले लिया है । बताया जाता है कि पुलिस की टीम के द्वारा उनसे गहराई से पूछताछ कर रही है । इस मामले की मॉनिटरिंग पुलिस अधीक्षक खुद कर रहे हैं। पुलिस की टीम को उनके द्वारा कई अहम सुराग बताए गए हैं। इसके अलावा उनके गैंग में कौन-कौन लोग शामिल हैं। पूर्णिया के भी कुछ लोगों के शराब तस्करी में नाम सामने आए हैं। जिसकी जानकारी पुलिस को अंतर राज्य शराब तस्कर मुर्शीद ने दी है। बताया जाता है कि मुर्शीद के महिला मित्र जो प्रभात कॉलोनी में पिछले कई सालों से रह रही है और उनकी पत्नी को भी आमने-सामने बैठाकर पुलिस पूछताछ कर सकती है। शराब तस्कर मुर्शीद के जेल जाने के बाद शराब तस्करी की कमान उनके गैंग के अन्य सदस्यों के अलावा उनकी महिला मित्र तथा उनकी पत्नी ने संभाल लिया है । पूर्णिया पुलिस के गतिविधि की पल-पल की सूचना प्रभात कॉलोनी निवासी उनकी महिला मित्र के द्वारा लगातार दिए जाने की भी बातें सामने आने के बाद पुलिस इस मामले को लेकर काफी सक्रिय हो गई थी । बताया जाता है कि शराब तस्करी मामले में 48 घंटे के बाद चौंकाने वाले खुलासे पुलिस की टीम के द्वारा किए जा सकते हैं । उसके अन्य साथी कहां पर शरण ले रखा है। इस तरह के तमाम सवाल जवाब किए जा रहे हैं । बताया जाता है कि बायसी एसडीपीओ आदित्य कुमार के नेतृत्व में उनसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है।

...गंभीर सवाल करने पर जवाब देने से कतरा रहे हैं शराब तस्कर

रिमांड पर लिए गए शराब तस्कर मुर्शीद आलम से पुलिस की टीम के द्वारा उनके लेन देन टीम के सदस्यों और नकली शराब निर्माण समेत कई अन्य बातों को लेकर सवाल जवाब किए जा रहे हैं तो वह जवाब देने से कतरा रहे हैं । हालांकि पुलिस की टीम के द्वारा उनसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है । बताया जाता है कि पुलिस की टीम को दरोगा अश्विनी कुमार के शहीद होने मामले में भी शराब तस्कर मुर्शीद के कनेक्शन का सुराग मिला है। बताया जाता है कि जिस समय अश्वनी कुमार की पीट-पीट कर हत्या की गई थी । उस समय में वह उसी इलाके में मौजूद था । इस मामले को लेकर पुलिस की टीम के द्वारा कोई पुष्टि नहीं की जा रही है। लेकिन इस मामले को लेकर भी पुलिस की टीम के द्वारा उनसे पूछताछ की गई है।

...रिमांड के तहत कई सफेदपोश लोगों के भी फंस सकती है गर्दन

पुलिस के द्वारा 48 घंटे का रिमांड पूरा होने के बाद कई सफेदपोश लोगों की भी गर्दन फंस सकती है । बताया जाता है कि जैसे ही पता चला है कि पुलिस की टीम के द्वारा 48 घंटे का रिमांड पर शराब तस्कर मो मुर्शीद आलम को लिया गया है । कई अन्य जिलों की भी पुलिस हरकत में आ गई है । बताया जाता है कि बिहार के दो दर्जन से अधिक जिलों में अंतर राज्य शराब तस्कर मुर्शीद आलम के खिलाफ शराब तस्करी का मामला दर्ज है । सभी जिलों की पुलिस उन्हें रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है । बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, अररिया के अलावा कई अन्य जिलों की पुलिस न्यायालय में मुर्शीद आलम को रिमांड पर लेने के लिए प्रार्थना पत्र भी समर्पित कर दिया है और लगातार पूर्णिया एसपी से वहां की पुलिस संपर्क में भी है।

...मुर्शीद की चारों पत्नियां, महिला मित्र और गैंग के सदस्य जुटा रहे हैं जानकारी

जैसे ही शराब तस्कर मुर्शीद आलम को पुलिस की टीम ने 48 घंटे का रिमांड पर लिया है कि पश्चिम बंगाल नंबर के लग्जरी गाड़यिों का काफिला बायसी थाना से लेकर कई अन्य थाना के आसपास मंडराने लगा है। बताया जाता है कि शराब तस्कर की 4 पत्नियां प्रभात कॉलोनी की रहने वाली उनकी महिला मित्र के अलावा गैंग के अन्य सदस्य उनके पल-पल की जानकारी लेने की फिराक में है । हालांकि पुलिस की टीम के द्वारा किस थाना में ले जाकर शराब तस्कर से पूछताछ की जा रही है। इसकी भनक तक किसी को नहीं लग पाया है । बताया जाता है कि शराब तस्कर गैंग के सदस्य और उनकी पत्नियां कई अन्य माध्यम से जानकारी इकट्ठा करने में लगी हुई है ।

...जिले के कई शराब तस्करों के घर पर जुट रहा है बंगाल की शराब तस्करों का अड्डा

मुर्शीद आलम की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल के कई शराब तस्करों का अड्डा जिले के शराब तस्करों के घरों पर जुटने लगा है । बताया जाता है कि सदर थाना क्षेत्र के गुलाब बाग सिंधिया बस्ती में एक शराब तस्कर के यहां पश्चिम बंगाल के कई लोग मुर्शीद आलम की गिरफ्तारी के बाद आना जाना बढ़ा दिया है । इसके अलावा मरंगा थाना क्षेत्र के भी एक शराब तस्कर के घरों पर पश्चिम बंगाल के कई गाड़यिों का पिछले कई दिनों से लगातार आना जाना हो रहा है। इसके अलावा कसबा , मुफ्फसिल और बायसी थाना क्षेत्र के कई बड़े शराब तस्करों के घरों पर मुर्शीद आलम गिरोह के सदस्यों की आवाजाही देखी जा रही है।

...कड़ाई से की जा रही है पूछताछ

शराब तस्कर मो मुर्शीद आलम को 48 घंटे रिमांड पर लिया गया है । उनके खिलाफ पूर्णिया समेत बिहार के अन्य जिलों में शराब तस्करी के मामले दर्ज हैं। उनसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। 50 से अधिक सवाल जवाब का फॉर्मेट तैयार किया गया है। पूछताछ के बाद पुलिस की टीम के द्वारा जांच पड़ताल का दायरा बढ़ाया जाएगा। इस मामले में जो भी संलिप्त पाए जाएंगे । उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आदित्य कुमार

एसडीपीओ बायसी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें