Increased vigil on the Nepal border women soldiers deployed Increased vigil on the Nepal border women soldiers deployed - नेपाल सीमा पर बढ़ी चौकसी, महिला जवान तैनात. DA Image
15 दिसंबर, 2019|2:57|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेपाल सीमा पर बढ़ी चौकसी, महिला जवान तैनात.

default image

बथनाहा 56 वीं बटालियन के कमांडेंट मुकेश त्यागी ने बटालियन में कार्यरत एसएसबी के जवानों को नेपाल के सीमाई इलाकों में चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया है। संदेह की स्थिति में नेपाल की तरफ से आने वाली महिलाओं की भी जांच की जाएगी। इसके लिए महिला जवानों को भी तैनात करते हुए अलर्ट कर दिया गया है। जवानों को जोगबनी-नेपाल बॉर्डर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के बॉर्डर इलाके में भी गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। खेत-खलियान के रास्ते सीमा पार करने वालों पर भी कड़ी निगाह रहेगी।

कमांडेंट मुकेश त्यागी ने बताया कि नकली नोटों की तस्करी की बात सामने आने के बाद ऊपर से भी कुछ गाइडलाइन आए हैं। गश्ती बढ़ाने और विशेष चौकसी के लिए गश्ती दल रवाना किया जा रहा है। बथनाहा रेंज में 58 किलोमीटर में 17 चेकपोस्ट हैं। सभी चेकपोस्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। महिला जवानों को भी अलग से गश्त के लिए निकाला जा रहा है। इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को विशेष रूप से गश्ती दल की निगरानी के साथ संदेहास्पद स्थिति में गुजरने वाले लोगों की तलाशी लेने को कहा गया है। अररिया जिला के फुलकाहा के समीप से गुजरने वाली नेपाल की सीमा पर बुधवार को एक दर्जन से अधिक लोगों की गहन तलाशी संदेह के आधार पर ली गई। अचानक एसएसबी के जवानों की गश्ती बढ़ने से इलाकों के लोगों में चर्चा का विषय बन गया है।

सीमाई इलाकों के सभी 17 चेकपोस्ट पर अलर्ट जारी किया गया है। महिला जवान को भी विशेष रूप से बॉर्डर के तरफ से आने वाली महिलाओं पर ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है। अन्य कई गुप्त टिप्स जवानों को दिए गए हैं।

- मुकेश त्यागी, कमांडेंट 56वीं

बटालियन बथनाहा, अररिया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Increased vigil on the Nepal border women soldiers deployed Increased vigil on the Nepal border women soldiers deployed