ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाएमएलआर्य कॉलेज कसबा में पहली बार इग्नू की परीक्षा, 5 रहे अनुपस्थित

एमएलआर्य कॉलेज कसबा में पहली बार इग्नू की परीक्षा, 5 रहे अनुपस्थित

-पूर्णिया कॉलेज में दोनों पारियों में कुल 36 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता। पूर्णिया प्रक्षेत्र में 8 महाविद्यालयों के...

एमएलआर्य कॉलेज कसबा में पहली बार इग्नू की परीक्षा, 5 रहे अनुपस्थित
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाFri, 02 Jun 2023 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता।

पूर्णिया प्रक्षेत्र में 8 महाविद्यालयों के साथ इग्नू क्षेत्रीय केंद्र सहरसा के 14 परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार से इग्नू की जून सत्रांत परीक्षा शुरू हो गई है। इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की जून, 2023 की सत्रांत परीक्षा के प्रथम दिन एमएलआर्य कॉलेज, कसबा, पूर्णिया परीक्षा केन्द्र पर द्वितीय पाली में स्नातक कला-विज्ञान एवं स्नातकोत्तर उर्दू के 42 परीक्षार्थियों के स्थान पर 37 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए। जबकि 5 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे । वहीं पूर्णिया कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र पर दोनों पारियों में कुल 36 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पहले दिन की परीक्षा सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त माहौल में संपन्न हुई।

...पूर्णिया कॉलेज में पहली पाली में 9 और दूसरी पाली में 27 परीक्षार्थी अनुपस्थित : इग्नू की जून, 2023 की सत्रांत परीक्षा सभी परीक्षा केंद्रों के साथ एमएल आर्य कॉलेज, कसबा, पूर्णिया परीक्षा केन्द्र पर 1 जून से 7 जुलाई, 2023 तक चलेंगी।इग्नू शिक्षार्थी सहायता केन्द्र, एमएल आर्य कॉलेज, कसबा, पूर्णिया परीक्षा केन्द्र के केन्द्राधीक्षक डा.रीता सिन्हा ने बताया कि परीक्षा के दौरान इग्नू से प्राप्त दिशा-निर्देश के आलोक में परीक्षाएं सम्पादित की गई । इग्नू द्वारा प्रतिनियोजित आब्जर्वर प्रो.गौरी कान्त झा के निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण में परीक्षा शान्तिपूर्ण वातावरण में कदाचारमुक्त सम्पन्न हुई । आब्जर्वर प्रो. झा ने इग्नू परीक्षा केन्द्र कसबा, पूर्णिया के केन्द्राधीक्षक एवं उनके टीम को परीक्षा के दौरान परीक्षा व्यवस्था के लिए धन्यवाद दिया। 2 जून को प्रथम पाली में स्नातक कला-विज्ञान के 4 परीक्षार्थियों की परीक्षा होगी एवं द्वितीय पाली में स्नातक कला-विज्ञान एवं स्नातकोत्तर उर्दू आदि के 419 परीक्षार्थियों की परीक्षा होगी । केन्द्राधीक्षक ने यह भी बताया कि निदेशानुसार परीक्षा में सम्मिलित होने के लिये परीक्षार्थियों को अपने साथ हॉल टिकट के अतिरिक्त अपना इग्नू विद्यार्थी कार्ड (परिचय पत्र) रखना अनिवार्य होता है । हॉल टिकट पर दिये गये निर्देश जिला प्रशासन के निदेश के आलोक में परीक्षा अवधि में परीक्षा केन्द्र पर मोबाइल फोन लाना सर्वथा बर्जित है । वहीं पूर्णिया कॉलेज इग्नू सहायता केंद्र के समन्वयक डॉ आरडी पासवान ने बताया कि पहले दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त माहौल में हुई। पहली पाली की परीक्षा में कुल 37 परीक्षार्थियों में 28 परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित हुए जबकि 9 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे वहीं दूसरी पाली की परीक्षा में 168 परीक्षार्थियों में 141 परीक्षार्थी उपस्थित रहे वही 27 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोनों पारियों में कुल 36 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें