ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाहिन्दुस्तान ओलंपियाड आज, दो दर्जन स्कूल के दो हजार से अधिक बच्चे होंगे शामिल.

हिन्दुस्तान ओलंपियाड आज, दो दर्जन स्कूल के दो हजार से अधिक बच्चे होंगे शामिल.

हिन्दुस्तान ओलंपियाड शुक्रवार को जिला के दो दर्जन स्कूलों में होगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसमें दो हजार से से अधिक छात्र और छात्राएं शामिल होंगी। एक घंटे के ओलंपियाड में कक्षा एक से 12वीं तक...

हिन्दुस्तान ओलंपियाड आज, दो दर्जन स्कूल के दो हजार से अधिक बच्चे होंगे शामिल.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाFri, 13 Dec 2019 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दुस्तान ओलंपियाड शुक्रवार को जिला के दो दर्जन स्कूलों में होगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसमें दो हजार से से अधिक छात्र और छात्राएं शामिल होंगी। एक घंटे के ओलंपियाड में कक्षा एक से 12वीं तक के विद्यार्थी शामिल होंगे। परीक्षा के दौरान गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, सामान्य ज्ञान और लॉजिकल रिजनिंग से सवाल पूछे जायेंगे। परीक्षा में प्रश्नपत्र हिन्दी के साथ अंग्रेजी का भी रहेगा। छात्र अपनी सुविधा के अनुसार भाषा का चयन कर सकते हैं। हर कक्षा के लिए प्रश्नपत्र अलग-अलग रहेंगे।

ओलंपियाड में डीएवी स्कूल, विद्या विहार स्कूल, मिलिया कान्वेंट स्कूल, जीडी गोइंका स्कूल, ब्राइट कैरियर स्कूल, रियान पब्लिक स्कूल, ब्राइट फ्यूचर स्कूल, माउंट कार्मेल स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, एसके मिशन स्कूल, हेनरी मेमोरियल इंग्लिश स्कूल, विद्यासागर स्कूल, डिस्कवरी पब्लिक सूकल, देव पब्लिक स्कूल, आनंद पब्लिक स्कूल, ग्रीन फील्ड, रेसिडेंसियल बाल विकास मंदिर, अर्चना देवी इंग्लिश मीडियम स्कूल, ऑक्सफोर्ड इंगिल्श स्कूल, डिस्कवरी पब्लिक स्कूल गढ़बनैली, नार्थ प्वाइंट पब्लिक स्कूल, द पनोरमा स्कॉलर्स, जीवन ज्योति इंटरनेशनल स्कूल, माउंट सैनी स्कूल के दो हजार से अधिक बच्चे शामिल होंगे।

प्रथम स्थान पर आने वाले होंगे पुरस्कृत

छात्रों को प्रतियोगिता के लिए तैयार करने और उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए पिछले चार साल से ओलंपियाड का आयोजन हिन्दुस्तान द्वारा किया जा रहा है। प्रत्येक कक्षा में प्रथम आने वाले छात्र को नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। जबकि राज्य स्तर पर भी कक्षा एक से 12वीं तक के ओलंपियाड में कक्षा स्तर पर प्रथम स्थान पाने वाले छात्रों को नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा। साथ ही ओलंपियाड में शामिल होने वाले सभी छात्रों को भी हिन्दुस्तान की ओर से प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा।

पहचान बना चुका ओलंपियाड

हिन्दुस्तान ओलंपियाड स्कूली बच्चों की प्रतिभा को सामने लाने का काम कर रहा है। इस बार पांचवीं बार इसका आयोजन किया जायेगा। इसमें शामिल होने के लिए विद्यार्थियों में काफी उत्साह है। इसका रजिस्ट्रेशन हो चुका है। कई स्कूलों के छात्र अब तक कई बार प्रशस्ति पत्र पा चुके हैं। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए स्कूल प्रबंधन भी अपने स्तर से बच्चों को काफी प्रोत्साहित कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें