ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाआधे दर्जन लोगों ने कटाया लंबी दूरी का टिकट.

आधे दर्जन लोगों ने कटाया लंबी दूरी का टिकट.

पूर्णिया कोर्ट स्टेशन स्थित आरक्षण काउंटर पर दूसरे दिन लोगों की भीड़ कम देखी गई। हालांकि करीब आधे दर्जन लोगों ने लंबी दूरी की टिकट कटाई। सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र ने बताया कि आम लोगों से भी स्टेशन...

आधे दर्जन लोगों ने कटाया लंबी दूरी का टिकट.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाFri, 30 Oct 2020 03:31 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया कोर्ट स्टेशन स्थित आरक्षण काउंटर पर दूसरे दिन लोगों की भीड़ कम देखी गई। हालांकि करीब आधे दर्जन लोगों ने लंबी दूरी की टिकट कटाई। सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र ने बताया कि आम लोगों से भी स्टेशन पर आकर आरक्षित टिकट बुकिंग करवाने को लेकर अपील की गई है। उन्होंने बताया कि धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो जाएगी। बहुत से लोगों को अभी पता भी नहीं चल पाया है कि पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है। दीपावली और छठ के त्यौहार में बहुत ज्यादा संख्या में लोग घर लौटते हैं इस वजह से आरक्षण काउंटर को खोलने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही टिकट बुकिंग की संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि स्टेशन पर आरक्षण काउंटर खुलने से लोगों की आवाजाही बढ़ेगी और कई माह से बंद रेलवे स्टेशन साफ-सफाई भी नियमित रूप से होती रहेगी।

बनमनखी में लिंक फेल होने से रफ्तार रही धीमी

बनमनखी। संवाद सूत्र

लॉकडाउन के कारण बंद रेलवे आरक्षण काऊन्टर को आठ महीने बाद बुधवार को खोल दिया गया। काऊन्टर खुलने के साथ ही लिंक फेल की समस्या आ रही है। बुकिंग की रफ्तार काफी धीमी है। दूसरे दिन लिंक की समस्या रही। शिकायत के कारण कुछ यात्रियो को बैरंग वापस हो जाना पड़ा है। बनमनखी रेलवे स्टेशन के वाणिज्य अधीक्षक कैला ऊरांव ने बताया कि लिंक फेल होने का परिणाम यह रहा कि बुधवार को 4525 रुपये तथा गुरुवार को महज 1540 रुपये की टिकट की ही बुकिंग की जा सकी है। बुधवार को छह और गुरुवार को महज दो यात्रियो की बुकिंग हो सकी। उन्होंने बताया कि विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए इन दो दिनों में यात्रियों ने पूर्णिया जंक्शन, सहरसा, किशनगंज, कटिहार और भागलपुर से बुकिंग कराई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें