ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाजयंती पर सभी ने नेताजी को किया नमन.

जयंती पर सभी ने नेताजी को किया नमन.

शहर के रामकृष्ण मठ के समीप स्थित नेताजी चौक पर स्थापित सुभाषचन्द्र बोस की जयंती मनाई गई। गुरुवार सुबह में प्रभात फेरी निकाली गई। इस अवसर पर शहर के प्रबुद्धजनों के साथ कई लोगों ने भागीदारी निभाई।...

जयंती पर सभी ने नेताजी को किया नमन.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाFri, 24 Jan 2020 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के रामकृष्ण मठ के समीप स्थित नेताजी चौक पर स्थापित सुभाषचन्द्र बोस की जयंती मनाई गई। गुरुवार सुबह में प्रभात फेरी निकाली गई। इस अवसर पर शहर के प्रबुद्धजनों के साथ कई लोगों ने भागीदारी निभाई। रामकृष्ण मठ पूर्णिया के अध्यक्ष स्वामी शंशकानन्द महाराज ने घ्वजारोहण किया। इस मौके पर राष्ट्रीय गीत भी गाए गए। इस अवसर पर मिठु साह, सुस्मिता भट्टाचार्या अध्यापिका के साथ-साथ छात्र एवं छात्राओं ने राष्ट्रीय गीत व देशभक्ति गीत का गायन किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समिति के सक्रिय सदस्य दिनकर स्नेही, मनिन्द्रनाथ मुखर्जी, मयुख मुखर्जी, प्रदीप्त भट्टाचार्या, प्रदीप कर्मकार, शिवशंकर चटर्जी, गौतम भौमिक, निखिल चन्द्रदास, राजेन्द्र नाथ मुखर्जी, रजत दास, विश्वजीत मुखर्जी एवं सुरजीत मुखर्जी मुख्य रूप से मौजूद थे। यहां 24 जनवरी को नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जीवनी पर आधारित फिल्म भी दिखायी जाएगी। समारोह के मौके पर अधिवक्ता मुकुन्द दास, अजय सन्याल, विद्या सागर ने प्रकाश डाला। इधर, शहर के भट्टा लखन चौक से सटे भट्टा झंडा चौक पर नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयंती समारोह धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर स्थानीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं समेत बड़ी संख्या में लोगों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मौके पर रंजन सिंह ने नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयंती पर अपने विचार रखे। मौके पर स्कूली बच्चों समेत कई लोग मौजूद थे।

फोटो

खजांचीहाट झंडा चौक पर नेताजी का समारोह आयोजन

पूर्णिया। शहर के खजांचीहाट झंडा चौक पर झंडोतोलन स्थल पर स्थानीय लोगों ने नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयंती मनाई। यहां स्थानीय लोगों ने उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पण किया। गुरुवार देर शाम में भी समारोह स्थल पर मोमबत्ती जलाकर समारोह मनाया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अभिमन्यु कुमार मन्नू, दीपांकर चटर्जी, अभय कुमार साह, रिंकु, अजय कुमार, उदय कुमार, रिंकु सिंह, राजेन्द्र कुमार समेत कई स्थानीय युवकों ने कार्यक्रम में भाग लिया। मौके पर कई वक्ताओं ने भी नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जीवनी पर विचार प्रकट किए।

फोटो

सहयोग संस्थान ने जयंती पर किया कार्यक्रम

पूर्णिया। सहयोग प्रांगण में गुरुवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती धूमधाम से मनायी गयी। इस अवसर सर्वप्रथम डॉ अजीत प्रसाद सिंह के द्वारा नेताजी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया गया। तत्पश्चात छात्र और सदस्यों को संबोधित करते हुए डॉ अजीत ने कहा की सुभाष चन्द्र बोस भारत के स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी तथा सबसे बड़े नेता थे। नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत के उन महान स्वतंत्रता सेनानियों में शुमार होते हैं जिनसे आज के दौर के युवा वर्ग प्रेरणा लेता है। उनके अंदर बचपन से विलक्षण प्रतिभा के गुण थे। नेताजी ने आजादी की जंग में शामिल होने के लिए भारतीय सिविल सेवा की आरामदेह नौकरी ठुकरा दी और देश सेवा में लग गए। उन्होंने उनके जीवन के कई गाथा का बखान किया। मौके पर पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को डॉ अजीत प्रसाद सिंह के द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में संस्थान के डॉ. सतीश ठाकुर, डॉ.आकाश कुमार, डॉ राजेश गोस्वामी व प्रशिक्षिका आशा कुमारी, सदस्य राहुल कुमार शर्मा, अक्षय कुमार, पवन कुमार, मोशम कुमार, हिमांशु कुमार, सुमन कुमार ने अपने विचार प्रकट किए।

राजद कार्यालय में सुभाषचन्द्र बोस की 123 वीं जयंती समारोह

राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय नवरतन हाता में सुभाष चन्द्र बोस की 123 वी जयंती समारोह मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला राजद के प्रधान महासचिव रईसुल आजम ने की। कार्यक्रम की शुरूआत सुभाष चन्द्र बोस के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर की गई। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए युवा राजद के प्रदेश महासचिव अभय कुमार सिन्हा ने कहा देश के ऐसे महापुरूषो को पुष्प अर्पित कर हम उन्हें याद तो करते हैं लेकिन ऐसे आजादी के सिपाही के विचार धाराओं को हम पुरी तरह से अपने जीवन मे नहीं उतार पाते हैं । जिस दिन युवा पीढी ऐसे महान लोगों के विचार धाराओं को अपने जीवन मे उतारकर उनके आर्दशो पर चलने का काम करेगें। उस दिन ऐसे महापुरूषों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम को राजेश रमण, युवा अध्यक्ष शहनवाज आलम, नगीना यादव, नील कमल, मो.मोहसीन, दीपक यादव, बिनय चौधरी, श्वेता यादव, सुशीला भारती, राधा रानी साह सहित दर्जनो नेताओं ने सम्बोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें