ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाहर विद्यार्थी व हर कर्मचारी कृषि कॉलेज के स्तंभ : प्राचार्य

हर विद्यार्थी व हर कर्मचारी कृषि कॉलेज के स्तंभ : प्राचार्य

हर विद्यार्थी व हर कर्मचारी कृषि कॉलेज के स्तंभ : प्राचार्य

हर विद्यार्थी व हर कर्मचारी कृषि कॉलेज के स्तंभ : प्राचार्य
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाThu, 20 Jun 2019 01:12 AM
ऐप पर पढ़ें

भोला पासवान शास्त्री कृषि कॉलेज में सत्र 2016-17 के विद्यार्थियों ने सत्र 2015-16 के विद्यार्थियों के सम्मान में फेयरवेल पार्टी समारोह-2019 का आयोजन किया। कार्यक्रम की अधयक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पारस नाथ ने की। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से जूनियर छात्रों एवं पुराने छात्रों के बीच आपसी सामंजस एवं सामाजिक क्षमता का विकास होता है।

इस मौके पर विद्यार्थियों ने कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए। किसी ने डांस किया तो किसी से गीत गाकर कार्यक्रम को रंगीन बनाया। अपने संबोधन में प्राचार्य डॉ. पारस नाथ ने कहा कि कॉलेज से स्नातक ऑनर्स (कृषि) की उपाधि प्राप्त कुछ छात्रों ने जेआरएफ में भी अच्छी सफलता हासिल की। इस साल जितने भी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए उनको देश के बड़े कृषि विश्व विद्यालयों में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के विभिन्न विषयों में प्रवेश प्राप्त किया है। बीएचयू वाराणसी, विश्व भारती विश्वविद्यालय, केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, मणिपुर, डॉ. राजेन्द्र केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा समस्तीपुर , बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर जैसे विश्वविद्यालय में सब को नामांकन मिला है। प्राचार्य ने बताया कि महाविद्यालय के सभी शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी श्रमिक छात्र-छात्राएं कॉलेज के लिए एक-एक स्तम्भ के समान हैं और सभी के सहयोग से ही महाविद्यालय अपने विकास पथ पर सतत अग्रसर है।

इस अवसर पर वरिष्ठ छात्र-छात्राओं द्वारा महाविद्यालय में बिताये गये अपने चार वर्ष के खट्टे मीठे अनुभवों को एक-दूसरे से साझा किया। सत्र 2015-16 के कृषि स्नातक के छात्र एवं छात्राओं में कुल 29 वरिष्ठों को इस बहाने सम्मान दिया। प्राचार्य ने सत्र 2016-17 के छात्र एवं छात्राओं को बधाई एवं शुभकानाएं दी। इस कार्यक्रम के सफलता पूर्वक तैयारी एवं आयोजन के लिए छात्रावास अभिरक्षक डॉ. जेएन श्रीवास्तव, प्रभारी एनएसएस डॉ. पंकज कुमार यादव, प्रभारी एनसीसी डॉ. अनिल कुमार को बधाई दी। इस कार्यक्रम में सभी अतिथियों के साथ-साथ महाविद्यालय के अन्य वैज्ञानिक डॉ. सुदय प्रसाद के साथ-साथ अन्य कर्मचारियों की सक्रिय सहभागिता रही। इस फेयरवेल पार्टी कार्यक्रम का मंच संचालन कृषि स्नातक सत्र 2016-17 की राज नन्दनी तथा कार्यक्रम के अन्त में धन्यवाद सत्र 2015-16 के कृषि स्नातक के छात्र के राहुल कुमार गुप्ता ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें