DA Image
24 सितम्बर, 2020|11:33|IST

अगली स्टोरी

डीएम ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, दिए निर्देश.

default image

खरना के पूर्व संध्या पर जिलाधिकारी राहुल कुमार ने शहर के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान छठ घाटों पर किए गए साफ सफाई और सुरक्षा की व्यवस्था का जायजा लिया और मौके पर मौजूद अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी सिटी काली मंदिर स्थित पूरब और पश्चिम दोनों घाटों का जायजा लिया। रहमत नगर चुनापुर घाट पर सफाई और सुरक्षा व्यवस्था के लिए बनाए गए वॉच टॉवर का निरीक्षण किया। इतना ही नहीं वो मिलन पाड़ा, खुश्कीबाग, कप्तान पुल के अलावा दूसरे छठ घाटों का निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ सदर एसडीओ विनोद कुमार, नगर आयुक्त विजय कुमार सिंह के अलावा कई अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। घाटों निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि जितने भी संवेदनशील घाट हैं वहां पर सीसीटीवी लगाया जाए, गोताखोर को तैनात किया जाए। हर घाट पर सिपाहियों को तैनात किया जाए। जिलाधिकारी ने लाइटिंग को लेकर भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्य घाटों पर शौचालय और पीने के लिए पानी की भी व्यवस्था की जाए।

शौचालय और पानी की व्यवस्था :

जिलाधिकारी के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी ने पीएचईडी को पत्र लिख कर रहमत नगर घाट, पक्की तालाब घाट, काली मंदिर सिटी पूर्णिया और सौरा नदी बेलौरी बायपास रोड पुल के पूरब और पश्चिम घाट पर अस्थायी शौचालय और अस्थायी चापानल की व्यवस्था करने के लिए कहा है। इसके अलावा नगर आयुक्त को इन घाटों पर पानी टंकी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

वॉच टावर और पार्किंग स्थल :

अनुमंडल पदाधिकारी ने नगर आयुक्त ने पत्र लिख कर जीरोमाइल पर कसबा, मरंगा, गुलाबबाग, लाइन्स क्लब की ओर से मंचमुखी मंदिर के पास, नेवालाल चौक के पास, महामाया स्थान, काली बाड़ी चौक और सराय दुर्गा मंदर के पास के ड्रॉप गेट और पार्किंग स्थल बनाने के लिए कहा है। इसके अलावा सौरा नदी काली घाट पर दो, पक्की तालाब में दो, रहमत नगर घाट, दमका नहर और बेलौरी घाट एक एक वॉच टॉवर बनाने का भी निर्देश दिया है।

गोताखोर भी रहेंगे मौजूद :

छठ के मौके पर पहले और दूसरे अर्घ्य के दौरान संवेदनशील घाटों पर गोताखोर भी तैनात किया जाएगा। सभी गोताखोर लाइफ जैकेट के साथ मौजूद रहेंगे। सभी गोताखोरों को विभिन्न थानो में योगदान देने के लिए कहा गया है। थानेदार जरूर को देखते हुए संवेदनशील घाटों पर गोताखोर को प्रतिनियुक्त करेंगे। शहर में कुल 25 गोताखोर को तैनात किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DM inspected Chhath Ghats gave instructions