DA Image
22 सितम्बर, 2020|10:25|IST

अगली स्टोरी

पार्षदों ने शहर के मुद्दों पर नगर आयुक्त को घेरा.

default image

मेयर सविता देवी की अध्यक्षता में बुलाई गई नगर निगम की समीक्षा बैठक काफी हंगामेदार रही। तीन घंटे तक चली इस बैठक में मेयर समेत सभी पार्षदों ने जलजमाव की समस्या, कबीर अंत्येष्ठी का लाभ देने में हो रही देरी, एलईडी लाइट की खराबी, नाले के अतिक्रमण, निगम क्षेत्र की साफ-सफाई के मुद्दे पर नगर आयुक्त को घेरा। नगर आयुक्त विजय कुमार सिंह ने पार्षदों के सभी सवालों का जवाब दिया।

वार्ड पार्षद सरिता राय, पार्षद प्रतिनिधि सुनील सिंह के अलावा कई अन्य पार्षदों ने नगर आयुक्त से सफाई के मुद्दे पर सवाल पूछा। इसके अलावा कबीर अंत्येष्ठी का लाभ देने में हो रही देरी को लेकर सवाल पूछा। पार्षदों ने पूछा कि हर वार्ड की सफाई पर प्रतिमाह तीस हजार रुपए बढ़ा दिया गया है लेकिन ये भी बताया जाए कि सुविधाएं क्या-क्या बढ़ी हैं। कबीर अंत्येष्ठी का मामला उठाते हुए पार्षदों ने पूछा कि दो साल से लाभुकों को पैसा नहीं मिला है जबकि लाश उठने से पहले लाभुकों को पैसा मिल जाना चाहिए। वार्ड पार्षद पोलो पासवान, बजलू रहमान, विजय उरांव, विश्वजीत, सुनीता सिंह ने भी समीक्षा बैठक में जोरदार तरीके से अपने मुद्दों को रखा। पार्षदों ने बैठक में एलईडी लाइट का मुद्दा भी उठाया। बहुत से पोल में अभी लाइट नहीं है। इसमें लाइट क्यों नहीं लगाया गया है। बताया कि लॉकडाउन के कारण कंपनी बल्ब का निर्माण नहीं कर रही है। जैसे ही बल्ब उपलब्ध होगा लाइट लगा दिया जाएगा। पार्षद प्रतिनिधि ने जलजमाव के बारे में सुझाव देते हुए कहा कि पहले निगम के पुराने नक्शे को निकालें और नए नक्शे से उसे मिलाएं। सभी नाला और उसकी चौड़ा और नाले की जमीन को निकाल लीजिए और अतिक्रमण को हटाइए। जलजमाव का सबसे कारगर उपाय यही है। मेयर ने नगर आयुक्त को एक सप्ताह का समय दिया। और कहा कि पार्षदों ने जितने भी मुद्दे उठाए हैं उसे पूरा किया जाए। हर मुद्दे का समाधान दिखना चाहिए।

डिप्टी मेयर विभा कुमारी इस समीक्षा में नहीं पहुंची। उन्होंने बताया कि समीक्षा बैठक का कोई औचित्य नहीं है। बोर्ड की बैठक काफी दिनों से नहीं हुई है। उचित यह होता कि बोर्ड की बैठक बुलाई जाती। ताकि कोई नतीजा निकलता। इस समीक्षा बैठक का कोई अर्थ नहीं है। नगर आयुक्त ने बताया कि कबीर अंत्येष्ठी योजना को पहले की तरह बनाए जाने के लिए विभाग को अनुशंसा भेजा जाएगा। जहां तक जलजमाव का सवाल है। कहीं पर पंप से तो कहीं पर कच्चा नाला बना कर पानी निकाला जा रहा है। एलईडी लाइट वालों से बात की जाएगी कि जल्द खाली पोल पर लाइट लगाए। बाकी दूसरी समस्याओं पर काम किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Councilors surrounded the city commissioner on city issues