DA Image
3 मार्च, 2021|8:10|IST

अगली स्टोरी

वेंडरों को जागरूक करने को निगम में लगेगा शिविर

default image

वेंडरों को जागरूक करने को निगम में लगेगा शिविर

पूर्णिया। हिन्दुस्तान संवाददाता

शहर के जिन वेंडरों ने प्रधान मंत्री स्व निधि योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है उनको अन्य योजनाओं का लाभ भी दिया जाएगा। अन्य योजनाओं के बारे में वेंडरों को जागरूक करने के लिए एक फरवरी 2021 को निगम में शिविर लगाया जाएगा। इस शिविर में कई विभाग के स्टॉल लगाए जाएंगे जहां पर वेंडरों को योजनाओं के बारे में बताया जाएगा।

शहरी वेंडरों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ देने के अलावा उनको अन्य सरकारी योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए निगम में एक शिविर का आयोजन होगा जिसमें जननी सुरक्षा, प्रधानमंत्री जन धन योजना, जीवन ज्योति वन नेशन वन कार्ड समेत सात योजनाओं का स्टॉल लगाया जाएगा। जिन वेंडरों ने प्रधान मंत्री स्व निधि योजना के आवेदन दिया है उनको एक फरवरी 2021 को लगने वाले शिविर में बुलाया जाएगा और उनको दूसरी योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाएगा। पूर्णियां शहर स्तरीय फुटपाथ विक्रेता संघ के अध्यक्ष राज कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी वेंडरों को अभी से शिविर आने के लिए जागरूक किया जा रहा है। ताकि वो अनिवार्य रूप से एक फरवरी को लगने वाले शिविर में पहुंच कर दूसरी सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ले सकें।

नगर निगम के सिटी मैनेजर पवन कुमार पवन ने बताया कि पहली फरवरी को शिविर लगाने का मकसद है शहरी वेंडरों को दूसरी सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करना। हर योजना का स्टॉल शिविर में लगेगा जहां पर वेंडरों को योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। ताकि वो योजनाओं का लाभ ले सकें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corporation will organize camp to make vendors aware