ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णिया18 मार्च को दसवीं और 24 मार्च को खत्म होगी सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा.

18 मार्च को दसवीं और 24 मार्च को खत्म होगी सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा.

सीबीएसई बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा जिले के सभी परीक्षाकेन्द्रों पर शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त माहौल में चल रही है। परीक्षा को लेकर पूर्णिया जिले में सात परीक्षाकेन्द्र बनाये गये हैं। सभी...

18 मार्च को दसवीं और 24 मार्च को खत्म होगी सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाSun, 01 Mar 2020 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा जिले के सभी परीक्षाकेन्द्रों पर शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त माहौल में चल रही है। परीक्षा को लेकर पूर्णिया जिले में सात परीक्षाकेन्द्र बनाये गये हैं। सभी परीक्षाकेन्द्रों पर सीबीएसई बोर्ड की दिशा निर्देश का अनुपालन किया जा रहा है। सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा 18 मार्च और बारहवीं की परीक्षा 24 मार्च तक चलेगी। शनिवार को दसवीं के हिन्दी विषय की परीक्षा सम्पन्न हुई। अब दो मार्च को बारहवीं की भौतिकी की परीक्षा होगी। जबकि चार मार्च को दसवीं की सायंस विषय की परीक्षा होगी।

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा को लेकर जिले में विद्या विहार आवासीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, केन्द्रीय विद्यालय, मिल्लिया कान्वेंट, माउंट जोन, डीएवी और इंडियन पब्लिक स्कूल गुलाबबाग परीक्षाकेन्द्र बनाये गये हैं। इन परीक्षाकेन्द्रों पर सीबीएसई बोर्ड के दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 24 फरवरी से शुरु है। शनिवार को दसवीं छात्र व छात्राओं की हिन्दी विषय की परीक्षा हुई। जबकि दो मार्च को बारहवीं की भौतिकी और तीन मार्च को इतिहास की परीक्षा होगी। चार मार्च को दसवीं सायंस विषय की परीक्षा होगी। पांच मार्च को बारहवीं की एकाउंटेंसी और छह मार्च को पालिटिकल सायंस की परीक्षा होगी। सात मार्च को दसवीं की संस्कृत विषय और बारहवीं की रसायनशास्त्र विषय की परीक्षा होगी। 12 मार्च को दसवीं का गणित विषय की परीक्षा होगी। 13 मार्च को बारहवीं की इकोनोमिक्स और14 मार्च को बायोलॉजी की परीक्षा होगी। 17 मार्च को बारहवीं की गणित की परीक्षा होगी। 18 मार्च को दसवीं की परीक्षा सोशल सायंस विषय की परीक्षा के बाद समाप्त हो जायेगी। वहीं बारहवीं की परीक्षा में 20 मार्च को हिन्दी मुख्य विषय, 21 मार्च को कम्प्युटर सायंस, 23 मार्च को जियोग्राफी और 24 मार्च को बिजनेस स्टडीज विषय की परीक्षा के बाद सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा समाप्त हो जायेगी। मिल्लिया कॉन्वेंट इग्लिश स्कूल को कई विद्यालयों का परीक्षाकेन्द्र बनाया गया है। करीब एक हजार परीक्षार्थी परीक्षकेन्द्र पर परीक्षा दे रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें