ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाबुद्ध के रास्ते पर चलकर बन सकते हैं विश्व गुरु.

बुद्ध के रास्ते पर चलकर बन सकते हैं विश्व गुरु.

रविवार को आंबेडकर सेवा सदन के प्रांगण में बुद्धिस्ट इंटरनेशनल नेटवर्क के तत्वाधान में नेटवर्क के जिला संयोजक शंभू प्रसाद दास की अध्यक्षता में प्रथम धम्म चक्र परिवर्तन दिवस मनाया गया। इस अवसर पर...

बुद्ध के रास्ते पर चलकर बन सकते हैं विश्व गुरु.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाMon, 06 Jul 2020 01:51 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को आंबेडकर सेवा सदन के प्रांगण में बुद्धिस्ट इंटरनेशनल नेटवर्क के तत्वाधान में नेटवर्क के जिला संयोजक शंभू प्रसाद दास की अध्यक्षता में प्रथम धम्म चक्र परिवर्तन दिवस मनाया गया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने तथागत गौतम बुद्ध के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया।

आज के ही दिन तथागत गौतम बुद्ध ने अपने पांच शिष्यों को विश्व शांति, समता, स्वतंत्रता, भाईचारा एवं न्याय स्थापित करने के लिए पाखंड अवतारवाद की अवधारणा को नकार कर तर्कवाद एवं वैज्ञानिक विचारों को‌ जन-जन तक पहुंचाने का उपदेश दिया। बुद्ध के विचारों को दुनिया के लोगों ने स्वीकार किया। बुद्ध के विचारों का ह्रास होने से आज भारत काफी पीछे चला गया। आज भी बुद्ध के विचारों पर चलकर भारत को पुनः विश्व गुरु बनाया जा सकता है। इस अवसर पर बहुजन क्रांति मोर्चा के प्रमंडलीय प्रभारी प्रो. आलोक कुमार, अनुसूचित जाति एवं जनजाति विचार मंच के जिला अध्यक्ष हरि लाल पासवान, भारत मुक्ति मोर्चा के जिला प्रधान महासचिव बबलू गुप्ता, सदानंद पासवान, अधिवक्ता शेखर, आशुतोष, रंजीत पासवान, निपु पासवान के अलावा कई अन्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें