ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाऑनलाइन आ रहे आवेदन, 45 दिनों के अंदर निवारण

ऑनलाइन आ रहे आवेदन, 45 दिनों के अंदर निवारण

-विद्युत उपभोक्ता फोरम में सुनवाई हुई तेज पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड कंपनी के विद्युत उपभोक्ता शिकायत...

ऑनलाइन आ रहे आवेदन, 45 दिनों के अंदर निवारण
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाSat, 24 Feb 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता
नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड कंपनी के विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम में अब सुनवाई तेज हो गई है। पिछले दिनों 6 मामलों पर सुनवाई हुई और निपटारा के लिए त्वरित निर्देश भी जारी किए गए। इससे उपभोक्ताओं में एक नया जोश और जागरूकता आई है। सुनवाई में तेजी को लेकर पूर्णिया एवं कटिहार दोनों जिले के जरूरतमंद उपभोक्ता न्याय के लिए फोरम का दरवाजा खटखटाने लगे हैं। विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा रहे हैं। इसके लिए कोई हार्ड एंड फास्ट रूल नहीं है बल्कि जो जहां बैठे हैं वहीं से अपनी समस्याओं के निमित्त ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं। हालांकि आवेदन ऑफ़लाइन भी लिया जा रहा है। विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम के कार्यालय में आकर भी आवेदन दिया जा रहा है। किसी भी उपभोक्ता की शिकायत का निवारण अधिकतम 45 दिनों के अंदर निष्पादित कर दिए जाने का प्रावधान है। शिकायत की मेरिट के अनुसार निपटारा होता है।

...अगली सुनवाई 26 फरवरी को:-

आगामी 26 फरवरी को पेंडिंग मामलों पर सुनवाई होगी। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों से लगभग 20 मामले पेंडिंग आ रहे हैं। उन तमाम मामलों के शिकायतकर्ता को बुलाया गया है और उन्हें अपना पक्ष रखते हुए सारे कागजात प्रस्तुत करने कहा गया है। विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम में 11 मार्च को भी सुनवाई की भी तिथि रखी गई है। उस दिन पुराने एवं नए मामलों की सुनवाई होगी।

...अधिकारी बोले:-

सुनवाई में आने वाले शिकायतकर्ता बिजली विभाग के उपभोक्ता हैं। उनके साथ पीपुल फ्रेंडली बिहेवियर किया जाता है। फोरम कार्यालय में उनके बैठने और पानी आदि की भी सुविधा है। वाद की सुनवाई पूरी होने के बाद उपभोक्ताओं को दोबारा किसी गलती की पुनरावृत्ति न करने की हिदायत भी दी जाती है।

सीताराम पासवान,

चेयरपर्सन, विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम, पूर्णिया

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें