ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियालॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाSat, 28 Mar 2020 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस के द्वारा पिछले 24 घंटे से सख्ती कर दी गई है। पुलिस धारा 269 और 188 के तहत घर से बाहर बिना किसी काम से निकले लोगों पर कार्रवाई कर रही है। उनपर फाइन भी किया जा रहा है। बताया जाता है कि पिछले चार दिनों से प्रतिदिन डेढ़ लाख रुपए का फाइन पूरे जिले से वसूला जा रहा है। इसके अलावा पुलिस के द्वारा शहर की कई चौक-चौराहों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। पूर्णिया के सटे अंतर राज्य सीमा प. बंगाल के दालकोला चेकपोस्ट पर भी सख्ती कर दी गई है और वहां से गुजरने वाले बड़े ट्रक की जांच की जा रही है। यदि माकूल जवाब नहीं दिया जा रहा है तो उन्हें पुलिस के द्वारा फाइन किया जा रहा है। इसके अलावा मधेपुरा, अररिया, कटिहार भागलपुर जिला की सीमा से सटे क्षेत्रों में भी पुलिस के द्वारा बैरिकेडिंग लगाई गई है। 24 घंटे तक पहरा की जा रही है ताकि किसी भी तरह की कोई संदिग्ध लोग क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर पाए। पुलिस की सख्ती के बाद से लोगो का घर से निकलना भी कम हो गया है।

नही दर्ज हुई एफआईआर

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस फाइन वसूल कर ही छोड़ दे रही है। फिलहाल जिले में एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है। कुछ थानों में एकाध मामला दर्ज हुए हैं। हालांकि डॉक्टर से दिखाने राशन लाने और किसी आवश्यक काम से निकले लोगों के प्रति भी पुलिस नरमी बरत रही है। माकूल जवाब मिलने के बाद उन्हें छोड़ा भी जा रहा है। जिले के सभी चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है और एक-एक लोगों पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा किसी भी तरह के संदिग्ध लोगों की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम पहुंचकर उन्हें सदर अस्पताल इलाज के लिए पहुंचा दे रही है। केहाट थाना सदर मरंगा केहाट सहायक कसबा थाना के दर्जनों चौक चौराहों पर पुलिस के द्वारा पिछले 24 घंटे के सख्ती बढ़ाई गई है। हालांकि देर रात को बाहर से आने वाले फल, सब्जी दूध राशन की गाड़ियों पर ढील दी गई है लेकिन इसके लिए माकूल कागजात का होना आवश्यक होता है।

धारा 269 व 188 के तहत पुलिस कर रही है कार्रवाई

जिले में पूर्णतः लॉकडाउन कर दी गई है। इसाक लॉक डाउन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ धारा 269 और 188 के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस उनसे फाइन भी वसूल रही है। जिले में प्रतिदिन डेढ़ लाख से अधिक रुपए का फाइन वसूला जा रहा है। फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है।

विशाल शर्मा

एसपी पूर्णिया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें