ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियागोदाम का वेंटिलेटर काटकर 84 टीन सरसों तेल की चोरी.

गोदाम का वेंटिलेटर काटकर 84 टीन सरसों तेल की चोरी.

सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग मंडी स्थित एक गोदाम का वेंटिलेटर काटकर 19 नवंबर की रात अज्ञात चोर के द्वारा 84 टीन सरसों तेल की चोरी कर ली गई। इस मामले को लेकर व्यवसायी निर्मल जैन के द्वारा 21 नवंबर को...

गोदाम का वेंटिलेटर काटकर 84 टीन सरसों तेल की चोरी.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाFri, 27 Nov 2020 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग मंडी स्थित एक गोदाम का वेंटिलेटर काटकर 19 नवंबर की रात अज्ञात चोर के द्वारा 84 टीन सरसों तेल की चोरी कर ली गई। इस मामले को लेकर व्यवसायी निर्मल जैन के द्वारा 21 नवंबर को सदर थाना में लिखित आवेदन दिया गया है। सदर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की है। पुलिस चोर को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी भी कर रही है। बताया जाता है कि पुलिस की टीम जब घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की तो प्रथम दृष्टया देखने से ऐसा नहीं लग रहा था कि वेंटिलेटर से 84 टीन सरसों का तेल गायब हुआ है। वेंटिलेटर से नीचे की दूरी काफी अधिक थी और ऐसे में चोर कैसे इस घटना को अंजाम दिया है यह बड़ा सवाल है। सदर थाना की पुलिस ने लिखित आवेदन के आलोक पर कार्रवाई में जुट गई है। इस मामले को लेकर सदर थाना की पुलिस ने जब व्यवसायी से स्टॉक समेत कई अन्य तरह की पूछताछ की गई तो वह किसी भी तरह जानकारी देने से मना कर दिया है। बताया जाता है कि दीपावली और छठ के त्यौहार में अधिकांश मजदूर घर चल गया था। मंडी में ड्यूटी करने वाले होमगार्ड के जवान की भी छुट्टी में जाने की वजह से इस तरह की चोरी की घटना हुई है। हालांकि रात के 10 बजे के बाद ही गुलाबबाग मंडी का मुख्य गेट लग जाता है। इस वजह से भी अक्सर सदर थाना की पुलिस की गश्त गाड़ी मंडी के अंदर नहीं जा पाती है।

आवेदन सही करवाने ढूंढ रही है व्यवसायी को पुलिस

सदर थानाध्यक्ष जितेंद्र राणा ने बताया कि तेल व्यवसायी निर्मल जैन के द्वारा 84 टीन सरसों के तेल चोरी होने को लेकर लिखित आवेदन दिया गया है। लेकिन आवेदन में उनके द्वारा निवास स्थान समेत अन्य कई तरह की गलती है। उन्हें जब दोबारा आवेदन लिखकर देने के लिए कहा गया है तो वह वापस नहीं आया है। इसके बाद सदर थाना की पुलिस के द्वारा कई बार उनके दुकान और उनके मोबाइल नंबर पर भी फोन कर दोबारा आवेदन लिखकर देने के लिए कहा गया है। लेकिन वह इस मामले में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल इस मामले को लेकर पुलिस की टीम के द्वारा कई जगहों पर छापेमारी भी की गई है। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई है। लेकिन इस तरह की कोई चोरी होने की बात फिलहाल सामने नहीं आ रही है।

बताया जाता है कि सदर थाना की पुलिस की गश्त गाड़ी पूरी रात गुलाब बाग मंडी के आसपास ही भ्रमण करती रहती है। और मंडी के चारों तरफ से बंद रहता है । इस तरह की बड़ी चोरी की घटना होना मंडी की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा करता है। हालांकि सदर थानाध्यक्ष की टीम के द्वारा कई संदिग्ध चोर के ठिकानों पर भी इस मामले को लेकर छापेमारी की गई है। इस मामले को लेकर जब सरसों तेल व्यवसाई निर्मल जैन से पूछताछ की गई तो वह कुछ भी बताने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके गोदाम से 19 नवंबर की रात्रि 84 टीन सरसों का तेल गायब हुआ है। और इस मामले को लेकर वह सदर थाना में लिखित आवेदन दिया है । उनसे पूछताछ की गई थी। वह किस कंपनी का एजेंसी होल्डर है और कितने गोडाउन में सरसों तेल का टीन था तो कुछ भी जानकारी देने से मना कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें