DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  पूर्णिया  ›  पीएम केयर्स फंड से पूर्णिया में बने 500 बेड वाला अस्पताल.

पूर्णियापीएम केयर्स फंड से पूर्णिया में बने 500 बेड वाला अस्पताल.

हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाPublished By: Newswrap
Wed, 26 Aug 2020 03:45 AM
पीएम केयर्स फंड से पूर्णिया में बने 500 बेड वाला अस्पताल.

सामाजिक कार्यकर्ता विजय श्रीवास्तव ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा को पत्र लिख कर अनुरोध किया है कि पी.एम. केयर्स फंड से पूर्णिया में 500 बेड वाला अस्पताल बनना चाहिए। तभी सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का नारा सही मायने में सही साबित होगा।

सामाजिक कार्यकर्ता ने जे पी नड्डा को लिखे खत में कहा है कि कोरोना रोगियों के हितों में पी. एम. केयर्स फंड से पटना एवं मुजफ्फरपुर में डी.आर.डी.ओ. द्वारा 500 - 500 बेड के अस्पताल बनाए गए हैं। प्रत्येक अस्पताल में वेंटिलेटरयुक्त 125 आईसीयू बेड और ऑक्सीजन सप्लाई वाले 375 सामान्य बेड का प्रावधान है। यहां अहम बात ये है कि पटना और मुजफ्फरपुर के बीच की दूरी सिर्फ 80 किलोमीटर है। पूर्णिया शहर से 100 किलोमीटर की त्रिज्या में बिहार के नौ जिले सहित पश्चिम बंगाल और नेपाल की बड़ी आबादी भी आती है। इतने बड़े क्षेत्रों के लिए पटना और मुजफ्फरपुर की तुलना में चिकित्सकीय सुविधाओं की उपलब्धता शून्य है। मुजफ्फरपुर के बदले पी. एम. केयर्स फंड से मुजफ्फरपुर की जगह पूर्णिया में डी.आर.डी.ओ. द्वारा 500 बेड का अस्पताल बनना सार्थक एवं बहुत सही होता, जो सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की सार्थकता सिद्ध करता।

पूर्णिया अंचलों के हजारों कोरोना रोगियों की उपेक्षाएं कम-से-कम आगामी बिहार विधान सभा चुनाव को ध्यान में रख कर भी नहीं होना चाहिए था। बिहार में आगामी सरकार के गठन में पूर्णिया के अंचलों के वोटरों की भी भूमिकाएं होंगी, इसका भी खयाल करना भारतीय जनता पार्टी के लिए बिल्कुल जरूरी है।

संबंधित खबरें