ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाजिले के सभी प्रखंडों में शुरू हुआ 09-टू-09 कोविड-19 टीकाकरण केंद्र

जिले के सभी प्रखंडों में शुरू हुआ 09-टू-09 कोविड-19 टीकाकरण केंद्र

पूर्णिया। वरीय संवाददाता जिले के सभी प्रखंडों में लोग आसानी से कोविड-19 सुरक्षा का...

जिले के सभी प्रखंडों में शुरू हुआ 09-टू-09 कोविड-19 टीकाकरण केंद्र
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाFri, 22 Oct 2021 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया। वरीय संवाददाता

जिले के सभी प्रखंडों में लोग आसानी से कोविड-19 सुरक्षा का टीका लगा सकें इसके लिए अब सभी प्रखंड मुख्यालय में 09 टू 09 टीकाकरण केंद्र की शुरुआत की गई है। शुक्रवार को जिले में कसबा प्रखंड के एम.एल. आर्या कॉलेज महिला छात्रावास में जिलाधिकारी राहुल कुमार द्वारा 09-टू-09 टीकाकरण केंद्र की शुरुआत की गई। उक्त केंद्र में अब 18 वर्ष से अधिक उम्र के कोई भी लोग सुबह 09 बजे से रात 09 बजे तक के बीच कभी भी टीका लगा सकते हैं। उद्घाटन समारोह में जिलाधिकारी राहुल कुमार के साथ सिविल सर्जन डॉ. एस. के. वर्मा, डीपीएम ब्रजेश कुमार सिंह, डीसीएम संजय दिनकर, डीआईओ डॉ. विनय मोहन, डिटीएल केयर आलोक पटनायक, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ए. के. सिंह, बीसीएम उमेश पंडित, बीएचएम अपराजिता भारती, बीएम केयर साहिल कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

लोग आसानी से अपने समयानुसार लगा सकते हैं सुरक्षा का टीका

उद्घाटन के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड टीकाकरण का कार्य जिले में सुचारू रूप से चल रहा है। बीच-बीच में हमलोगों द्वारा मेगा ड्राइव भी चलाया जाता है जिससे कि लोग आसानी से टीका लगा सकें। लोगों को टीका लगाने में आसानी हो इसके लिए अब सभी प्रखंडों में 09-टू-09 टीकाकरण केंद्र शुरू किया गया है। यहां लोग अपने सुविधानुसार समय मे आकर टीका लगा सकते हैं। ऐसे लोग जो दिन भर काम के लिए जाते हैं उनके लिए दिन में समय निकालकर टीका लगाना मुश्किल होता है। इसलिए अब सभी प्रखंडों में ऐसा टीकाकरण केंद्र खोल गया है जो सुबह 09 से रात 09 तक कार्यरत रहेगा। यहां लोग आसानी से अपने समयानुसार पहुँचकर टीका लगाया सकते हैं। जिलाधिकारी राहुल कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐसे लोग जो अभी तक टीका नहीं लगा सके हैं या टीका का अपना दोनों डोज पूरा नहीं किए हैं वो ऐसे टीकाकरण केंद्र में आकर अपना टीका जरूर लगाएं।

टीकाकरण के लिए लोगों को किया जा रहा जागरूक

जिलाधिकारी राहुल कुमार ने प्रखंडों में आयोजित 09-टू-09 टीकाकरण केंद्र की जानकारी लोगों तक पहुँचाने के लिए इसका व्यापक प्रचार प्रसार कराना सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी चिकित्सा पदाधिकारी को इस बात पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया है कि टीकाकरण के दौरान वैक्सीन का अपव्यय न हो।

टीकाकरण केंद्र संचालन में केयर इंडिया का लिया जा रहा सहयोग

09-टू-09 टीकाकरण सत्र स्थलों पर साफ-सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ पर्याप्त मात्रा में आई.ई.सी., लाभार्थियों के लिए पीने की पानी, बैठने सहित अन्य सभी व्यवस्था के लिए केयर इंडिया का सहयोग लिया जा रहा है। टीकाकरण स्थल पर आवश्यकता के अनुसार अतिरिक्त वेरिफायर की व्यवस्था भी केयर इंडिया द्वारा की जा रही है। सभी प्रखंडों के थानाध्यक्ष व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को टीकाकरण केंद्र पर भीड़-भाड़ के नियंत्रण के लिए पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बल की तैनाती का भी निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें