Hindi News बिहार PM Modi in Bihar Highlights: पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को बताया बिहार का शहजादा, दरभंगा में कांग्रेस पर भी बरसे

PM Modi in Bihar Highlights: पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को बताया बिहार का शहजादा, दरभंगा में कांग्रेस पर भी बरसे

PM Modi in Bihar Highlights: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के दरभंगा में शनिवार को बीजेपी की चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को बिहार का शहजादा बताया।

PM Modi in Bihar Highlights: पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को बताया बिहार का शहजादा, दरभंगा में कांग्रेस पर भी बरसे
PM Modi in Darbhanga
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Jayesh Jetawat
Sat, 4 May 2024 3:50 PM

PM Modi in Darbhanga Bihar Highlights: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दरभंगा के राज मैदान में बीजेपी प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। यहां से उन्होंने मिथिला क्षेत्र की चार सीटों दरभंगा, झंझारपुर, मधुबनी और समस्तीपुर को साधा। पीएम मोदी ने भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को बिहार का शहजादा करार दिया और कहा कि वे राज्य को अपनी जागीर मानते हैं। पीएम ने विरासत टैक्स और धार्मिक आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने की बात पर कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू ने भी धर्म के आधार पर आरक्षण देने का विरोध किया था, अब कांग्रेस उनकी ही भावना के खिलाफ जाकर मुसलमानों को कोटा देने की तैयारी कर रही है। प्रधानमंत्री ने बताया कि दरभंगा एम्स की अड़चनों को दूर किया जा रहा है। 

लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पांचवां बिहार दौरा है। इससे पहले पीएम मोदी ने जमुई, नवादा, गया, पूर्णिया, अररिया और मुंगेर में चुनावी रैली कर चुके हैं। दरभंगा लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है। यहां बीजेपी के गोपालजी ठाकुर के खिलाफ महागठबंधन ललित यादव को टिकट दिया है। इन दोनों के बीच ही मुख्य मुकाबला है। पीएम मोदी की दरभंगा रैली से जुड़े अपडेट्स यहां पढ़ें-
 

Sat, 04 May 2024 03:45 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम मोदी का भाषण खत्म

PM Modi in Darbhanga LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जय के साथ अपना भाषण पूरा किया। इस रैली में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे। उन्होंने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

Sat, 04 May 2024 03:43 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम मोदी ने चार सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में मांगे वोट

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में झंझारपुर से जेडीयू प्रत्याशी रामप्रीत मंडल, दरभंगा से बीजेपी के गोपालजी ठाकुर, समस्तीपुर से लोजपा रामविलास की शांभवी चौधरी और मधुबनी में बीजेपी के अशोक कुमार यादव को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग इन्हें वोट देंगे तो मोदी की मजबतू बढ़ेगी। 

Sat, 04 May 2024 03:41 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम मोदी ने विरासत टैक्स को बताया फतवा, बोले- मेहनत की कमाई लूटना चाहती कांग्रेस

PM Modi in Darbhanga LIVE: दिल्ली वाले शहजादे (राहुल गांधी) नई बात लेकर आए हैं। हमारे परिवार में माता-पिता मेहनत करके बचत करते हैं। बच्चों के लिए घर, गाड़ी, खेत खरीद कर रखते हैं। हर मां-बाप की ऐसी इच्छा रखती है। कांग्रेस ऐसा कानून बनाना चाहती है, जो आपके माता-पिता की संपत्ति को छिनना चाहती है। ये 55 फीसदी विरासत टैक्स का फतवा लेकर आना चाहते हैं। आपके मेहनत की कमाई ये लूटना चाहते हैं।

Sat, 04 May 2024 03:33 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम मोदी बोले- लालू यादव ने भी मुस्लिमों को आरक्षण देने की मांग की थी

PM Modi in Darbhanga LIVE: 2007 में बिहार के शहजादे (तेजस्वी यादव) के पिता (लालू) ने मुस्लिमों को आरक्षण में से निकालकर कोटा देने की मांग की थी। रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने रेलवे में मुसलमानों को कोटा देने की मांग की थी। ये एससी, एसटी, ओबीसी का हक छिनकर मुस्लिमों को देना चाहते हैं। धर्म के आधार पर आरक्षण कटेगा तो यादव, कुर्मी जैसे समाज का हक भी बंटेगा। पासवान, मुसहर, रविदास समाज के हक पर ये डाका डालने की फिराक में हैं।
 

Sat, 04 May 2024 03:33 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: नेहरू की भावना के खिलाफ मुसलमानों को आरक्षण देना चाहती है कांग्रेस- पीएम

PM Modi in Darbhanga LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लंबी चर्चा के बाद हमारा संविधान बना। बाबा साहेब आंबेडकर, राजेंद्र प्रसाद जैसे बड़े-बड़े विद्वान ने धर्म के आधार पर आरक्षण पर लंबी चर्चा की। 77 साल पहले उन्होंने तय किया कि हमारे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकते हैं। देश को फिर से नहीं बांट सकते हैं। बाबा साहेब ने इसके खिलाफ खुलेआम वकालत की। पंडित नेहरू ने भी धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया था। अब हमारे गरीब एससी, एसटी, ओबीसी का कांग्रेस से मोह भंग हो गया है। कांग्रेस नेहरू की भावना के खिलाफ जा रही है और बाबा साहेब आंबेडकर की पीठ पर छुरा घोंप रही है। कांग्रेस दलित, आदिवासी और ओबीसी कोटे को कम करके धर्म के आधार पर मुस्लिमों को आरक्षण देने में लगी हुई है। इस साजिश में आरजेडी भी कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। 
 

Sat, 04 May 2024 03:27 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम मोदी बोले- दरभंगा एम्स की अड़चनो को दूर किया जा रहा है

PM Modi in Darbhanga LIVE: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि दरभंगा में विकास की धारा बह रही है। यहां एयरपोर्ट हो, रेलवे स्टेशन, अमृत भारत ट्रेन, आधुनिक सड़कें हो, हर तरफ काम हो रहा है। दरभंगा एम्स की अड़चनों को भी दूर किया जा रहा है। दरभंगा में आईटी पार्क भी बना, जिसे युवाओं के लिए नए अवसर पैदा होंगे। मिथिला में मखाना, लीची और आम खूब होता है, अच्छी सड़कों और इंफ्रास्ट्रक्चर से इनका एक्सपोर्ट दुनियाभर में बढ़ेगा।
 

Sat, 04 May 2024 03:24 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को बताया शहजादा

PM Modi in Darbhanga LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्ली में जिस तरह एक शहजादे (राहुल गांधी) हैं, उसी तरह पटना में भी एक शहजादे (तेजस्वी यादव) हैं। एक शहजादा पूरे देश को तो दूसरा पूरे बिहार को अपनी जागीर समझता है। 
 

Sat, 04 May 2024 03:19 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: कोरोना काल में बिहार के लोगों को बीच रास्ते में छोड़ दिया गया- पीएम मोदी

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम मोदी ने आरजेडी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में बिहार के लोगों के साथ इंडी गठबंधन वालों ने गलत किया था। महाराष्ट्र समेत जिन राज्यों में इंडी गठबंधन की सरकार थी, वहां से बिहार के लोगों को भगा दिया गया। बिहार के लोगों को बसों में बैठाकर बीच रास्ते में छोड़ दिया गया।
 

Sat, 04 May 2024 03:17 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: 10 साल में 11वें से 5वें नंबर पर आ गया भारत

PM Modi in Darbhanga LIVE: आज भारत ऊंचाइयों पर पहुंच गया है। 10 साल पहले भारत दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थी। बीते 10 साल में हम पांचवें नंबर पर पहुंच गए। कोरोना काल में 100 साल के बाद बड़ा संकट आया था। दुनिया सोचती थी भारत बर्बाद हो जाएगा लेकिन उस समय हमने अपना सामर्थ्य दिखाया और देश उस संकट से बाहर निकला। भारत ने दुनिया को भी राह दिखाई
 

Sat, 04 May 2024 03:14 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: भारत माता की जय और जय श्रीराम के साथ मोदी का भाषण शुरू

PM Modi in Darbhanga LIVE:भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे से पीएम ने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने राम मंदिर बनने की बधाई दी। 500 साल बाद इंतजार खत्म हुआ।
 

Sat, 04 May 2024 03:10 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: मंच पर पहुंचे पीएम मोदी, भाषण शुरू

PM Modi in Darbhanga LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दरभंगा के राज मैदान में मंच पर पहुंच गए हैं, उनका भाषण शुरू हो गया है।

Sat, 04 May 2024 03:05 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: दरभंगा में चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग

PM Modi in Darbhanga LIVE: बिहार की दरभंगा लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग होनी है। यहां से बीजेपी के मौजूदा सांसद गोपालजी ठाकुर फिर से चुनावी मैदान में हैं, उनके खिलाफ आरजेडी ने 6 बार विधायक रहे ललित यादव को उतारा है। इस सीट पर आरजेडी और बीजेपी में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।
 

Sat, 04 May 2024 03:04 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम मोदी के भाषण पर रहेगी सबकी नजर

PM Modi in Darbhanga LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दरभंगा रैली के भाषण पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी। बिहार में अक्सर वे चुनावी जनसभाओं में परिवारवाद एवं भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आरजेडी को निशाने पर लेते रहे हैं। वहीं, अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेठी छोड़ रायबरेली से चुनाव लड़ने का मुद्दा भी गर्म है।
 

Sat, 04 May 2024 02:39 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: थोड़ी देर में दरभंगा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे पीएम मोदी, सुरक्षा कड़ी

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम मोदी थोड़ी देर में विशेष विमान के जरिए दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से लेकर सभास्थल तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। रैली में आने वाले लोगों की बारीकी से सुरक्षा जांच की जा रही है। सुरक्षाकर्मी चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए हैं।
 

Sat, 04 May 2024 02:38 PM

PM Modi in Darbhanga LIVE: पीएम मोदी का पांचवां बिहार दौरा, एक महीने में सातवीं रैली

PM Modi in Darbhanga LIVE: लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पांचवां बिहार दौरा है। बीते एक महीने में वे 6 रैलियां कर चुके हैं। दरभंगा में वे आज सातवीं चुनावी जनसभा करने जा रहे हैं।