Hindi News बिहार PM Modi Bihar Highlights: बिहार में पीएम मोदी की दनादन रैलियां, बोले- देश में आग लगाना चाहती है आरजेडी, कांग्रेस

PM Modi Bihar Highlights: बिहार में पीएम मोदी की दनादन रैलियां, बोले- देश में आग लगाना चाहती है आरजेडी, कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के बिहार दौरे के आखिरी दिन हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और छपरा में चुनावी रैलियां कीं। इस दौरान वे लालू यादव की आरजेडी और कांग्रेस पर जमकर बरसे।

PM Modi Bihar Highlights: बिहार में पीएम मोदी की दनादन रैलियां, बोले- देश में आग लगाना चाहती है आरजेडी, कांग्रेस
PM Modi Rallies in Bihar LIVE
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ritesh VermaEdited By: Jayesh Jetawat
Mon, 13 May 2024 3:24 PM

PM Narendra Modi Bihar Rallies Highlights: बिहार में चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के तहत पांच सीटों पर मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण लोकसभा सीट पर एनडीए गठबंधन के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी रैलियां कीं। पीएम मोदी सुबह पटना साहिब गुरुद्वारा की लंगर में सेवा के बाद हाजीपुर पहुंचे, जहां चिराग पासवान के समर्थन में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने दिवंगत रामविलास पासवान को याद किया। साथ ही मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला। इसके बाद उन्होंने मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट ग्राउंड में बीजेपी प्रत्याशी रामभूषण निषाद के समर्थन में जनसभा की और कहा कि वह जान की बाजी लगा देंगे लेकिन एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण नहीं छिनने देंगे। 

मुजफ्फरपुर के बाद दोपहर में पीएम की छपरा के हवाई अड्डा मैदान में चुनावी रैली आयोजित हुई। इस दौरान उन्होने बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के समर्थन में वोट की अपील की। साथ ही कहा कि लालू यादव की आरजेडी और कांग्रेस मुसलमानों को आरक्षण देकर देश में आग लगाना चाहती हैं। मोदी बिहार की चुनावी सभाओं के बाद शाम में यूपी के वाराणसी में रोड शो करेंगे और मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।

पीएम मोदी ने सोमवार को हाजीपुर में लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान के लिए कुतुबपुर में पहली सभा की। अब तक दो बार जमुई से सांसद रहे चिराग पहली बार अपने पिता रामविलास पासवान की सीट से लड़ रहे हैं। मौजूदा सांसद पशुपति पारस की पार्टी को एनडीए में हाजीपुर समेत कोई सीट नहीं मिली। हाजीपुर के बाद प्रधानमंत्री ने मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा मैदान में बीजेपी कैंडिडेट राजभूषण निषाद के लिए वोट मांगे। राजभूषण 2019 में मुकेश सहनी की वीआईपी के टिकट पर लड़े थे और भाजपा के अजय निषाद से हार गए थे। इस बार अजय निषाद का भाजपा ने टिकट काटकर राजभूषण को अपना उम्मीदवार बनाया तो अजय निषाद कांग्रेस में शामिल होकर टिकट ले आए।

पीएम मोदी की तीसरी सभा छपरा के हवाई अड्डा मैदान में हुई। सारण लोकसभा सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के सामने आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या लड़ रही हैं। परिसीमन के बाद नई बनी सारण सीट पर 2009 में लालू ने रूडी को हराया, 2014 में रूडी ने राबड़ी देवी और 2019 में रूडी ने लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय को हराया था। अब लालू परिवार से ही रोहिणी मैदान में हैं।

पटना साहिब गुरुद्वारे में सेवादार बने पीएम मोदी, लंगर पकाया और परोसा

पीएम मोदी ने अपने हनुमान की तारीफ में पढ़े कसीदे, बोले- चिराग पासवान में गुरूर नहीं

मोदी को छपरा में देख फूट-फूटकर रोने लगी महिला, पीएम ने सिर पर रखा हाथ

पाकिस्तान को चूड़ियां पहना देंगे, मुजफ्फरपुर रैली में मोदी ने विपक्ष को लपेटा

Mon, 13 May 2024 02:27 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: राजद प्रमुख लालू यादव ने कहा, इस बार मोदी सरकार का जाना तय

 PM Modi Bihar Rally LIVE: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि इस बार नरेंद्र मोदी की सरकार का जाना तय है। उन्होंने कहा कि भाजपा आरक्षण और बाबा साहब के संविधान को खत्म करना चाहती है, इसे किसी भी कीमत पर नही होने देंगे। श्री प्रसाद सोमवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में पाटलिपुत्र से राजद की उम्मीदवार डॉ मीसा भारती के नामांकन के बाद आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पूर्व सीएम राबड़ी देवी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य सहित इंडिया गठबंधन के प्रमुख नेता मौजूद थे।

Mon, 13 May 2024 02:14 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम मोदी का भाषण खत्म

PM Modi Bihar Rally LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का छपरा में भाषण खत्म हो गया है। बिहार में आज यह उनकी तीसरी एवं आखिरी रैली थी। अब वे यूपी के वाराणसी के लिए निकलेंगे, जहां शाम में रोड शो होगा।
 

Mon, 13 May 2024 02:14 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: राजीव प्रताप रूडी हमेशा मुस्कुराते रहते हैं- पीएम मोदी

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी ने सारण से बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के समर्थन में वोटिंग की अपील की। उन्होंने कहा कि रूडी के पास एक बात है जो मेरे पास नहीं है। वे हमेशा मुस्कुराते हैं। ऐसा सांसद आपको और मुझे भी मजबूती देगा। राजीव का मतलब ही कमल होता है। इसलिए कमल पर बटन दबाकर राजीव प्रताप रूडी को जिताएं।
 

Mon, 13 May 2024 02:07 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: मुसलमानों को आरक्षण देकर देश में आग लगाना चाहती है आरजेडी और कांग्रेस- पीएम

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि मुसलमानों को आरक्षण देकर विपक्षी दल देश में आग लगाना चाहते हैं। आरजेडी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां तुष्टीकरण की गुलाम हैं। 
 

Mon, 13 May 2024 02:04 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: कांग्रेस के मुंह पर तीन हफ्ते से ताला लगा है- पीएम मोदी

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी ने छपरा रैली में भी आरक्षण पर आरजेडी और कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये लोग धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहते हैं। लालू यादव पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने मुस्लिमों को पूरा आरक्षण देने की बात कह दी है। ये पिछड़े, दलित और आदिवासियों के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। कांग्रेस को हमने चुनौती दी थी कि वो लिखकर दे कि देश में एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों में नहीं बांटेंगे। तीन सप्ताह हो गए, इनके मुंह पर ताला लगा हुआ है। आरजेडी वाले भी कांग्रेस की इस बात को खारिज नहीं कर रहे हैं।
 

Mon, 13 May 2024 02:02 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: इंडी गठबंधन वाले मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे- पीएम

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं। इन्हें लगता है कि केंद्र में इनकी सरकार बन जाएगी। ये चाहते हैं कि 5 साल में पांच प्रधानमंत्री बने। पांच साल में पांच प्रधानमंत्री हमारा सिर फोड़ेंगे। 
 

Mon, 13 May 2024 01:58 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम बोले- अपने घोटालों और जंगलराज के आधार पर वोट मांगे आरजेडी, नीतीश के काम पर नहीं

PM Modi Bihar Rally LIVE: मैं जब भी बिहार आता हूं आरजेडी को कहता हूं कि वो अपने काम पर लोगों से वोट मांगे। जैसे आरजेडी ने कितने अपहरण करवाए, कितने मर्डर कराए। जैसे आरजेडी ने बिहार में कितने उद्योगों को चौपट किया, कितने घोटाले कराए, इसी के पोस्टर लगाने चाहिए और वोट मांगने चाहिए। बिहार में जंगलराज लाने वालों का यही एकमात्र रिपोर्ट कार्ड है। इनसे कहूंगा कि नीतीश के नेतृत्व में जो काम हुए, झूठ बोलकर उस आधार पर वोट न मांगें। 
 

Mon, 13 May 2024 01:50 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: जनता को बुड़बक समझती है आरजेडी और कांग्रेस- पीएम मोदी

PM Modi Bihar Rally LIVE: आरजेडी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये जनता को बुड़बक समझते हैं, लेकिन पब्लिक सब जानती है। कांग्रेस की सरकारों ने गरीबों का पेट नहीं भरने दिया। देश की अर्थव्यवस्था बदहाल होती जा रही थी। मगर सरकार में बैठे लोग बेशर्मी से कहते थे, हमारे पास जादू की छड़ी है क्या। ये घोटाले करके अपनी तिजोरियां भर रहे थे, लेकिन गरीब का पेट भरने की चिंता नहीं की। मोदी ने यह गारंटी दी कि कोई गरीब भूखा नहीं सोएगा, घर का चूल्हा जलता रहेगा।
 

Mon, 13 May 2024 01:47 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: प्रधानमंत्री बोले- मोदी मामूली सेवक नहीं है

PM Modi Bihar Rally LIVE: प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी आपका सेवक है। यह मामूली सेवक नहीं 24*7 सेवक है। आपके सपने ही मेरा संकल्प है। इसके लिए 24*7 फॉर 2047 यह मोदी की गारंटी है। आपने मुझे जो जिम्मेदारी दी, उसे बहुत ईमानदारी से निभा रहा हूं। मोदी ने 10 साल में कांग्रेस के 60 साल से ज्यादा विकास किया। ज्यादा एक्सप्रेसवे और हाइवे बनाए। आधुनिक ट्रेनें चलाईं, ज्यादा रेलवे ट्रैक बिछाए। 
 

Mon, 13 May 2024 01:44 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम मोदी बोले- दुनिया में आज भारत की साख भी है और धाक भी है

PM Modi Bihar Rally LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छपरा रैली में अपने भाषण में कहा कि यह विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। आज दुनिया में भारत की साख भी है और धाक भी है। भारत का यह रुतबा बढ़ाने के लिए यह चुनाव है। इसके लिए हर हिंदुस्तानी को गर्व होता है। हमने अभी चंद्रमा पर तिरंगा फहराया। भारत अंतरिक्ष में इससे भी आगे जाए, विकास की नई ऊंचाइयों को छुए, यह 2024 के चुनाव से तय होने वाला है।
 

Mon, 13 May 2024 01:40 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: छपरा में पीएम मोदी का भाषण शुरू

PM Modi Bihar Rally LIVE: छपरा में पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री ने भारत माता की जय के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की और बाबा हरिहरनाथ को नमन किया।
 

Mon, 13 May 2024 01:37 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: राजीव प्रताप रूडी बोले- मेरा मुकाबला पूरे लालू परिवार से

PM Modi Bihar Rally LIVE: सारण से बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने अपने संबोधन में कहा कि वह अपने राजनीतिक जीवन में 11वां चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला लालू परिवार से है। उस परिवार से वह लड़ते रहते हैं। रूडी ने कहा कि वह परिवारवाद के खिलाफ हैं। मेरा परिवार बीजेपी है। 
 

Mon, 13 May 2024 01:35 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: छपरा में मंच पर पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में भाषण

PM Modi Bihar Rally LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छपरा के हवाई अड्डा मैदान में मंच पर पहुंच गए हैं। बीजेपी के नेता उनका स्वागत कर रहे हैं। कुछ ही देर में वह मंच से रैली को संबोधित करेंगे।
 

Mon, 13 May 2024 01:28 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: छपरा में रैली के बाद पीएम मोदी का शाम में वाराणसी में रोड शो

PM Modi Bihar Rally LIVE: छपरा में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। बनारस में उनका शाम में रोड शो होगा। वे रात्रि विश्राम वहीं करेंगे। इसके बाद मंगलवार को उनका वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन का कार्यक्रम है।
 

Mon, 13 May 2024 01:18 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: छपरा में मंच से संबोधित करेंगे पीएम मोदी, बिहार में आज तीसरी रैली

PM Modi Bihar Rally LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में छपरा के हवाई अड्डा मैदान में बीजेपी की रैली को संबोधित करेंगे। बिहार में उनकी आज यह तीसरी जनसभा है। इससे पहले उन्होंने हाजीपुर और मुजफ्फरपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। छपरा में वे बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के समर्थन में वोट की अपील करेंगे। उनके खिलाफ आरजेडी के टिकट पर लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य चुनावी मैदान में हैं।
 

Mon, 13 May 2024 12:52 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: मुजफ्फरपुर में पीएम मोदी का भाषण खत्म, सारण में अगली रैली

PM Modi Bihar Rally LIVE: मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण खत्म हो गया है। यहां से वे छपरा जाएंगे और सारण लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के समर्थन में रैली करेंगे।
 

Mon, 13 May 2024 12:46 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम मोदी बोले- मुजफ्फरपुर की लीची को हमने जीआई टैग दिलाया

PM Modi Bihar Rally LIVE:  पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने मुजफ्फरपुर की लीची को जीआई टैग दिया। आने वाले पांच साल में फल और सब्जियों के लिए विशेष स्टोरेज बनाने वाले हैं। फूड प्रोसेसिंग के लिए भी तेजी से काम करेंगे। मत्स्यपालन को बढ़ावा देने के लिए मछुआरों के लिए अलग से मंत्रालय भी बनाया। 

Mon, 13 May 2024 12:44 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: इंडी गठबंधन वाले देश को बांटने में लगे- पीएम

PM Modi Bihar Rally LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस और आरजेडी के साथ इंडी गठबंधन के नेता भारत को बांटने में जुटे हैं। वे समाज को आपस में लड़ाकर अपने वोटबैंक के तुष्टीकरण में लगे हैं। 

Mon, 13 May 2024 12:37 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम मोदी बोले- जान की बाजी लगा दूंगा, आरक्षण नहीं छिनने दूंगा

PM Modi Bihar Rally LIVE: मुजफ्फरपुर रैली में भी पीएम नरेंद्र मोदी ने आरजेडी और कांग्रेस पर आरक्षण के मुद्दे पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह जान की बाजी लगा देंगे लेकिन एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण नहीं छिनने देंगे। वह धर्म के आधार पर आरक्षण देने के सख्त खिलाफ हैं।
 

Mon, 13 May 2024 12:26 PM

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम मोदी का भाषण शुरू, बोले- देश को डरपोक प्रधानमंत्री नहीं चाहिए

PM Modi Bihar Rally LIVE: पीएम मोदी का मुजफ्फरपुर में भाषण शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि डरपोक लोगों के हाथ में देश नहीं दे सकते हैं। कांग्रेस के लोग डरपोक हैं। हमें डरपोक पीएम नहीं चाहिए। देश को मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है।