Hindi News बिहार PM Modi Bihar Visit LIVE: बिहार को पीएम मोदी की 48000 करोड़ की सौगात, लालू-कांग्रेस पर भी जमकर बरसे

PM Modi Bihar Visit LIVE: बिहार को पीएम मोदी की 48000 करोड़ की सौगात, लालू-कांग्रेस पर भी जमकर बरसे

PM Modi Bihar Visit Live Updates: पीएम मोदी ने एक लाख 62 हजार करोड़ की 45 परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने लालू का नाम लेकर निशाना साधा और कहा रेलवे में नौकरी के नाम पर युवाओं की जमीनें छीनी।

PM Modi Bihar Visit LIVE: बिहार को पीएम मोदी की 48000 करोड़ की सौगात, लालू-कांग्रेस पर भी जमकर बरसे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Sandeep
Sat, 02 Mar 2024 06:12 PM

PM Modi Bihar Visit Live Updates: पूरे 20 महीने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार दौरे के तहत औरंगाबाद के बाद बेगूसराय पहुंचे। और इस दौरान उन्होने बिहार के लिए 48000 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ, उद्घाटन और लोकार्पण किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने एक लाख 62 हजार करोड़ की 45 परियोजनाओं का उद्घाटन बटन दबाकर किया। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार समेत दोनो डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा मौजूद रहे। बेगूसराय से देश की 45 बड़ी परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इससे पहले औरंगाबाद में पीएम मोदी ने 21 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण, और शुभारंभ किया। साथ ही विपक्ष पर निशाना साधा। और कहा कि अभी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। स्वभाविक है कि सबसे ज्यादा खुशी बिहारवासियों को हुई होगी। बिहार में डबल इंजन की सरकार अब विकास की रफ्तार पकड़ चुकी है। अब बिहार को लूटने का सपना देखने वालों के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है। परिवाद की राजनीति हाशिये पर जा रही है। मैंने तो सांसद में कहा था कि सब भाग रहे हैं। अब कुछ लोग लोकसभा चुनाव लड़ना नहीं चाह रहे हैं। वह राज्यसभी की सीटें खोज रहे हैं। बिहार का विकास ही मोदी की गारंटी है। लालू का नाम लेकर उन्होने कहा कि रेलवे के संसाधन लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। नौकरी के नाम पर युवाओं की जमीनें हड़प लीं। इससे पहले पीएम मोदी नीतीश कुमार के साथ एक ही हेलीकॉप्टर से गया से औरंगाबाद पहुंचे थे। औरंगाबाद पहुंच कर पीएम मोदी ने विभिन्न परियोजना का निरीक्षण किया। इस मौके पर सीएम नीतीश ने पीएम मोदी से कहा कि अब इधर-उधर नहीं होना है। अब साथ ही रहना है। 2005 से हम लोग साथ ही थे। अब 6 मार्च को पीएम बेतिया में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। 

Sat, 02 Mar 2024 06:04 PM

PM Modi Bihar Visit Live: रेलवे में नौकरी के नाम पर जमीन कब्जा ली, लालू पर बरसे पीएम मोदी

PM Modi Bihar Visit Live: पीएम मोदी ने लालू का नाम लेकर कहा रेलवे में नौकरी देने के लिए जमीन कब्जा ली। 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनानी की गारंटी दी है। बिजली बिल जीरो करने और बिजली से कमाई करने की भी योजना बनाई है। जिससे बिहार के तमाम परिवारों को फायदा होने वाला है।

Sat, 02 Mar 2024 05:59 PM

PM Modi Bihar Visit Live: पीएम मोदी ने लालू पर साधा निशाना कहा- रेलवे के संसाधन को लूटा

PM Modi Bihar Visit Live: पीएम मोदी ने कहा कि अगर 2005 के पहले जैसे हालात होते तो ऐसी परियोजनाओं की घोषणा करने से पहले पांच बार सोचना पड़ता। 2010 से पहले रेलवे के संसाधनों को कैसे लूटा गया ये पूरा बिहार जानता है। लेकिन आज पूरी दुनिया में रेलवे के आधुनिकीकरण की चर्चा हो कर रही है। बिहार ने परिवारवाद का दंश सहा है। सामाजिक न्याय और परिवारवाद एक-दूसरे घोर विरोधी हैं। 

Sat, 02 Mar 2024 05:55 PM

PM Modi Bihar Visit Live: मोदी की गारंटी का मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी: PM

PM Modi Bihar Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रिफाइनरी बिहार में औद्योगिक विकास को ऊर्जा देगी, रोजगार के अवसर पैदा करेगी। मोदी की गारंटी मतलब, गारंटी पूरा होने की गारंटी है। 65 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट बिहार को मिले हैं। 

Sat, 02 Mar 2024 05:50 PM

PM Modi Bihar Visit Live: बच्चा-बच्चा कह रहा है NDA सरकार 400 पार: पीएम मोदी

PM Modi Bihar Visit Live: आज बच्चा-बच्चा कह रहा है, गांव भी कह रहा है, शहर भी कह रहा है। एनडीए सरकार 400 पार: पीएम मोदी

Sat, 02 Mar 2024 05:48 PM

PM Modi Bihar Visit Live: आज दिल्लीा को बेगूसराय ले आया हूं: पीएम मोदी

PM Modi Bihar Visit Live: बिहार के विकास के संकल्प के साथ बेगूसराय आया हूं। इतनी विशाल संख्या में जनता-जर्नादन का दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। बेगूसराय की ये धरती प्रतिभावान युवाओं की धरती है। देश के किसान और मजदूर दोनों को मजबूत किया है। इस धरकी का पुराना गौरव फिर लौट रहा है। बेगूसराय से पूरे देश के लिए डेढ़ लाख करोड़ से भी ज्यादा परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है। आज मोदी दिल्ली को बेगूसराय ले आया है। ऐसे कार्यक्रम पहले दिल्ली में होते थे। एक ही कार्यक्रम में सरकार का इतना बड़ा निवेश ये दिखाता है कि भारत सरकार का सार्मथ्य कितना बढ़ रहा है। 

Sat, 02 Mar 2024 05:43 PM

PM Modi Bihar Visit Live: पीएम मोदी ने बिहार को 4 नई ट्रेनों की सौगात दी

PM Modi Bihar Visit Live: प्रधानमंत्री मोदी ने हरी झंडी दिखाकर स्वर्ण सिंधु पोत और 4 ट्रेनों को रवाना किया 

Sat, 02 Mar 2024 05:34 PM

PM Modi Bihar Visit Live: पीएम मोदी ने 1 लाख 62 हजार करोड़ की परियोजनाओं उद्घाटन किया

PM Modi Bihar Visit Live: पीएम मोदी ने एक लाख 62 हजार करोड़ की 45 परियोजनाओं का उद्घाटन बटन दबाकर किया। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार समेत दोनो डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा मौजूद रहे।

Sat, 02 Mar 2024 05:32 PM

PM Modi Bihar Visit Live: अब हम परमानेंटली आपके साथ रहेंगे, पीएम मोदी से बोले नीतीश

PM Modi Bihar Visit Live: सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि आज बहुत खुशी की बात है बेगूसराय में योजनाओं के शिलान्यास के लिए पीएम मोदी पधारे हैं। आगे भी आते रहेंगे। 14 परियोजनाओं का शिलान्यास और 36 योजनाओं का उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित किया जा रहा है। जिनकी लागत एक लाख 62 हजार करोड़ है। 4 ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जा रहा है। बरौनी रिफाइनरी को अपग्रेड किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव में इस बार 400 सीटों से ज्यादा जीतेंगे। हम बीच में इधर-उधर हो गए थे। लेकिन अब परमानेंटली रहेंगे। गिरिराज जी तो साथ ही थे। 2005 से कितना काम किया। बिहार का विकास करते रहेंगे। 

Sat, 02 Mar 2024 05:24 PM

PM Modi Bihar Visit Live: बिहार के विकास की नींव बेगूसराय से रखी जा रही: गिरिराज

PM Modi Bihar Visit Live: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा बिहार के विकास की नींव बेगूसराय से रखी जा रही है। पीएम मोदी ने मुंगेर पुल भी पूरा किया, 4 लेन, 6 लेन रोड दी। 

Sat, 02 Mar 2024 05:21 PM

PM Modi Bihar Visit Live: भारत इकलौता देश जहां पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए: हरदीप सिंह

PM Modi Bihar Visit Live: पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि अंत्योदय हमारा आदर्श है। भारक इकलौता देश है जहां पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए है। पेट्रोल 13 रूपए और डीजल के दाम 16 रूपए कम हुए हैं। एलपीजी सिलेंडर के दाम भी 200 रूपए कम हुए हैं। 

Sat, 02 Mar 2024 05:17 PM

PM Modi Bihar Visit Live: जब-जब पीएम मोदी आएंगे, बिहार को चमकाएंगे: हरदीप पुरी

PM Modi Bihar Visit Live: पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि आज का दिन बिहार के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। आज एक लाख 62 करोड़ के 45 प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण होने जा रहा है। जिसमें 13 प्रोजेक्ट्स सिर्फ बिहार के लिए हैं। ये योजनाएं बिहार के लिए मील का पत्थर साबित होगी। भारत की अर्थव्यस्था दिनों बहुत तेजी से बढ़ रही है। ऑयल और गैस की आपूर्ति के लिए हमारा देश दूसरों पर निर्भर रहा है। लेकिन इन परियजोनाओं से देश के तेल-गैस उत्पादन में 60 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

Sat, 02 Mar 2024 05:09 PM

PM Modi Bihar Visit Live: बेगूसराय पहुंचे पीएम मोदी, सीएम नीतीश भी मंच पर मौजूद

PM Modi Bihar Visit Live: बेगूसराय पहुंची पीएम मोदी, मंच पर सीएम नीतीश कुमार के साथ गिरिराज सिंह भी मौजूद

Sat, 02 Mar 2024 03:50 PM

PM Modi Bihar Visit Live: बिहार का विकास मोदी की गांरटी है, आज विकास उत्सव मनाइए: PM मोदी

PM Modi Bihar Visit Live: बिहार का विकास मोदी की गारंटी है, बिहार में कानून व्यवस्था का राज ये मोदी की गारंटी है। बिहार में बहन बेटियों को सुरक्षा ये मोदी की गारंटी है। बिहार को विकसित बनाने के लिए हमारी सरकार संकल्पित है। आज विकास का उत्सव है। सभी लोग आज विकास का पर्व मनाइए

Sat, 02 Mar 2024 03:47 PM

PM Modi Bihar Visit Live: पहले बिहार में लोग घरों से बाहर निकलने से डरते थे: पीएम मोदी

PM Modi Bihar Visit Live: पीएम मोदी ने कहा कि एक वो दौर था जब बिहार के ही लोग अपने घरों से निकलने से ड़रते थे। एक ये दौर है जब बिहार में पर्यटन की संभावनाएं विकसित हो रही है। बिहार को वंदे भारत, अमृत भारत जैसी ट्रेनें मिली। बिहार में जब पुराना दौर था। राज्य को अशांत, असुरक्षा और आतंकी घटनाओं मे ंझोंक दिया था। युवाओं को पलायन करना पड़ा था। लेकिन अब बिहार को नई दिशा मिली है। ये गारंटी है कि बिहार को अब उस पुराने दौर में नहीं जाने देंगे। ये गारंटी है कि अब बिहार का गरीब आगे बढ़ेगा। 9 करोड़ लाभार्थियो  को पीएण कल्याण योजना का लाभ मिल रहा है।

Sat, 02 Mar 2024 03:42 PM

PM Modi Bihar Visit Live: लोकसभा चुनाव लड़ने से कतरा रहे हैं, राज्यसभा की सीटें ढूंढ रहे; विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

PM Modi Bihar Visit Live: पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए की शक्ति बढ़ने के बाद बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिये पर जाने लगी है। परिवारवाद की विडंबना एक और है कि मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है। लेकिन मां-बाप की सरकारों के काम का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं पड़ती है। ये है परिवारवादी पार्टियों की हालत। इनकी पार्टी के बड़े-बड़े नेता भी लोकसभा का चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हो रहे है। अब लोकसभा का चुनाव लड़ना नहीं चाहते को राज्यसभा की सीटें खोज रहे है। 

Sat, 02 Mar 2024 03:36 PM

PM Modi Bihar Visit Live: कर्पूरी ठाकु को भारत रत्न मिलना, पूरे बिहार का सम्मान: पीएम मोदी

PM Modi Bihar Visit Live: बिहार में विकास की गंगा बहने जा रही है। इसके लिए मैं बिहारवासियों को धन्यवाद देता हूं। कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलना पूरे बिहार का सम्मान है

Sat, 02 Mar 2024 03:34 PM

PM Modi Bihar Visit Live: काम शुरू करते हैं, पूरा करते हैं, जनता को समर्पित करते हैं, यही मोदी की गारंटी है

PM Modi Bihar Visit Live: आज बिहार के लिए 21 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है। जो बिहार को आधुनिक बनाएंगी। हम काम की शुरूआत भी करते हैं, पूरा भी करते हैं और जनता को समर्पित भी करते हैं। ये मोदी की गारंटी है।  

Sat, 02 Mar 2024 03:32 PM

PM Modi Bihar Visit Live:पुराने सभी साथी आज मिले हैं: मोदी

PM Modi Bihar Visit Live: पुराने सभी साथियों का आज मिलन हुआ: पीएम मोदी 

Sat, 02 Mar 2024 03:28 PM

PM Modi Bihar Visit Live: बीजेपी का नारा 'इस बार 400' सीएम नीतीश ने लगाया

PM Modi Bihar Visit Live: सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है इस बार आप 400 के पार जाएंगे। 

Sat, 02 Mar 2024 03:22 PM

PM Modi Bihar Visit Live: सीएम नीतीश ने लगाया 'इस बार 400 पार' का नारा

PM Modi Bihar Visit Live: नीतीश कुमार ने कहाकि अब हम इधर-उधर नहीं होने वाले हैं। हम लोग तो 2005 से ही साथ है। पहले कोई काम होता था। लेकिन अब साथ आने से बिहार बहुत आगे बढ़ रहा है। पहले जब आप आए तो हम उधर हो गए थे। बिहारवासियों की आर्थिक स्थिति बेहतर हो रही। आज मुझे बहुत खुशी है कि पीएम मोदी आए हैं। और आगे भी आते रहेंगे। इस बार आप लोग 400 पार जाइएगा।