DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना: युवती की मौत पर भड़के लोग, डीएसपी पर हमला, लाठीचार्ज

जमीन विवाद में हुई मारपीट में घायल युवती डेजी की मौत के बाद अस्पताल में पूछताछ करने पहुंची पुलिस पर गुस्साए लोगों ने हमला कर दिया। जिसमें फुलवारी डीएसपी व चालक घायल हो गए। डीएसपी पर हमले की सूचना पर रामकृष्णा नगर, बेऊर, फुलवारीशरीफ थानाध्यक्ष सहित सीओ व बीडीओ भी घटनास्थल पर पहुंचे। यहां भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। घायल डीएसपी संजय कुमार पांडेय व उनके चालक अनिल कुमार को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, हमले में घायल युवती की चाची की स्थिति गंभीर है।

जानकारी के अनुसार सरिस्ताबाद के दिनेश कुमार का बेऊर थाना क्षेत्र के 70 फीट पकड़ी स्थित हुल्लूपुर गांव में कुछ लोगों से जमीन विवाद चल रहा है। शुक्रवार को उनकी बेटी डेजी (22) अपनी चाची, भाई व अन्य परिजनों के साथ जमीन को देखने गई थी। इसी बीच अरुण व कुछ लोगों से उसका विवाद हो गया। देखते ही देखते बात मारपीट में बदल गई। करीब 20 की संख्या में आए लोगों ने डेजी और उसकी चाची की लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। वारदात को अंजाम देकर आरोपित फरार हो गए। इसके बाद घायल चाची और बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार की सुबह डेजी की मौत हो गई।  लेकिन मरने से पूर्व डेजी के बयान के आधार पर पुलिस ने युवती के चचेरा फूफा शिव प्रसाद, उनके पुत्र दिलीप, अनिल कुमार, उदय कुमार, राहुल कुमार, रोशन कुमार, भूपतिपुर निवासी दिलीप सिंह, अनुपम सिंह व सत्येंद्र सिंह उर्फ मुखिया जी समेत 20 लोगों पर प्राथिमकी दर्ज की है। हालांकि, पुलिस अब तक आरोपितों को पकड़ पाने में सफल नहीं हुई है। पुलिस के देर से पहुंचने पर भी सवाल उठ रहे हैं।

क्या था घटना का कारण
न्यू सरिस्ताबाद निवासी दिनेश प्रसाद ने सवा कट्ठा जमीन 22 वर्षीया पुत्री डेजी के नाम कर दिया था। चार दिन पूर्व डेजी व उसकी चाची पार्वती देवी ने उस जमीन की घेराबंदी की थी। शुक्रवार को डेजी परिजनों के साथ जमीन देखने गई थी। जब वह जमीन पर पहुंची तो पहले से ही दो दर्जन से अधिक लोग वहां मौजूद थे। इसके बाद वे लोग उस जमीन पर अपनी दावेदारी पेश करते हुए उलझ गये। इसी में एक पक्ष ने डेजी, उसकी चाची व परिवार वालों की जमकर पिटाई कर दी। 

रविवार को देखने आये थे लड़के वाले
युवती डेजी अपने चार भाई-बहनों में सबसे छोटी थी। डेजी को विगत रविवार को लड़के वाले देखने आये थे। उसका रिश्ता तय हो चुका था। शादी के लिए डेट तय होने वाला था। इसके पहले ही उसकी मौत हो गई। 

हमला करने वाला डेजी के रिश्ते में है चचेरा फूफा
मृतक युवती के भाई अशोक ने बताया कि उन लोगों का चचेरा फूफा प्रेमचंद से काफी दिनों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसको लेकर कई सालों तक मामला कोर्ट में भी चला था। कोर्ट से हम लोगों को डिग्री हुई थी। इसके बाद मेरे पिता दिनेश प्रसाद सिंह ने डेजी को जमीन लिख दी ताकि उससे उसकी शादी की जा सके। 

पांच घंटे बाद पहुंची पुलिस
मृतक युवती के भाई अशोक कुमार ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को घटना के पांच घंटे के बाद बेऊर थाने की पुलिस पीड़ित का बयान लेने पहुंची। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Wounded woman dies in hospital angry people attacked DSP in Patna of Bihar