ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापटना की सड़कों पर चल रहा काम, लॉकडाउन में लग रहा है जाम

पटना की सड़कों पर चल रहा काम, लॉकडाउन में लग रहा है जाम

राजधानी पटना में गाड़ियों का परिचालन तेजी से बढ़ा है। सुबह से शाम तक लोग जरूरी काम से बाहर निकल रहे हैं। मुख्य सड़कों पर लगाई गई बैरिर्केंडग हटा ली गई है। शहर में सड़कों की हुई खुदाई पिछले दो महीने में...

पटना की सड़कों पर चल रहा काम, लॉकडाउन में लग रहा है जाम
पटना । स्मार्ट रिपोर्टरMon, 25 May 2020 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी पटना में गाड़ियों का परिचालन तेजी से बढ़ा है। सुबह से शाम तक लोग जरूरी काम से बाहर निकल रहे हैं। मुख्य सड़कों पर लगाई गई बैरिर्केंडग हटा ली गई है। शहर में सड़कों की हुई खुदाई पिछले दो महीने में ठीक नहीं की जा सकी है, जबकि अधूरा निर्माण भी सड़क पर जस के तस पड़ा हुआ है। इस असर यह हो रहा है कि हर इलाके में गाड़ियों की कतार लगने लगी है। पुलिस की तैनाती नहीं होने के कारण लोग उल्टी दिशा में गाड़ी चला रहे हैं। इससे जाम लग रहा है। गाड़ियों की धर-पकड़ पूरी तरह बाधित है। 

जमाल रोड से एक्जीबिशन रोड की हालत खराब 
पटना जंक्शन से गोरिया टोली होते हुए सीडीए र्बिंल्डग की ओर जाने के दौरानजाम लग रहा है। यहां पुल निर्माणाधीन है। पटना जंक्शन के सामने की पुल और एक्जीबिशन रोड फ्लाईओवर को जोड़ने का काम चल रहा है। पिछले दो महीने से यहां काम बंद है। एक साथ चार तरफ से आ रही गाड़ियों का दबाव यहां चौराहा नहीं झेल पा रहा है। सड़क पर जगह कम बची है। इस कारण जाम लग रहा है। दोपहर के वक्त गर्मी में यहां से गुजरने में पसीना छूट जा रहा है। यहां जमाल रोड की ओर जाने वाले लोग उल्टे लेन में गाड़ी चला रहे हैं। इससे हालात और भी गंभीर हो जा रहे हैं।

विद्यापति मार्ग में भी जाम की स्थिति 
विद्यापति मार्ग में भी जाम की स्थति है। यहां गांधी मैदान की ओर से पटना संग्रहालय की ओर से आ रहे वाहन लंबी कतार में खड़े हो रहे हैं। ट्रैफिक सिग्नल जलाने की जरूरत पड़ गई है। यहां पुलिस कर्मी बताते हैं कि गाड़ियों का दबाव हर दिन तेजी से बढ़ने लगा है।

एक्जीबिशन रोड चौराहे पर जाम
एक्जीबिशन रोड से लेकर डाकबंग्ला होते हुए पटना जंक्शन तक की ओर जाने में जाम की स्थिति बन रही है। यहां सड़क किनारे गाड़ियों की पार्किंग से परेशानी बढ़ जा रही है। लोग दो लाइन में कार पार्क कर दे रहे हैं। 30 फीट की सड़क महज 10 फीट ही बचता है। इस कारण पूरे दिन जाम की स्थिति रहती है। यहीं एसपी वर्मा रोड में इलेक्ट्रॉनिक्स की सारी दुकानें एक साथ खुल गई हैं। पटना का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स हब होने के कारण यहां भी जाम की स्थिति बन रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें