अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो अक्टूबर के पहले कंकड़बाग के हर कोने से कचरा उठाएगा निगम

घर-घर कचरा उठाव दो अक्टूबर से शुरू होगा। हालांकि इससे पहले ही कंकड़बाग के कोने-कोने को कचरा मुक्त किया जाएगा। जरूरत होने पर प्रत्येक अंचल में 2 हाइवा और एक जेसीबी लगाकर सफाई करायी जाएगी। नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने अंचल की ईओ पूनम कुमारी को इससे संबंधित निर्देश दिए।

शनिवार को कंकड़बाग अंचल कार्यालय में मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में सभी वार्ड पार्षदों के साथ नगर आयुक्त ने समीक्षा बैठक में भाग लिया। बैठक में 11 वार्डों के पार्षद व उनके प्रतिनिधि शामिल रहे। उन्होंने मेयर और नगर आयुक्त के समक्ष अपनी समस्याओं को विस्तार से रखा। बैठक में लगातार एलईडी बल्ब फ्यूज होने का मामला भी उठाया गया। नगर आयुक्त ने कहा कि फ्यूज बल्ब को बदलने के लिए कंपनी का बैकअप टीम एक सप्ताह में आ जाएगा।

जलजमाव बड़ी समस्या : वार्ड 29 की पार्षद अर्चना राय ने कहा कि उनके वार्ड में नाला की उड़ाही ही नहीं हुई। वार्ड 31 की पार्षद रानी सिन्हा ने रामलखन पथ में, वार्ड 30 की पार्षद कावेरी सिंह ने रामकृष्ण नगर में, वार्ड 32 पार्षद ने पूर्वी रामकृष्णा नगर में और वार्ड 46 की पार्षद पूनम शर्मा ने वार्ड के दो पार्कों में जलजमाव की समस्या के बारे में बताया।

नगर आयुक्त ने कहा कि आगे से नाला की उड़ाही सालोंभर करायी जाएगी। उन्होंने अंचल के कार्यपालक अभियंता को बॉक्स नाला की मरम्मत कराने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि आने वाले पर्व-त्योहार में मजदूरों की कमी नहीं रहेगी। वार्ड में जनसंख्या के अनुपात में मजदूर उपलब्ध कराया जाएगा। बैठक के पहले जलजमाव को लेकर इंदिरा नगर के लोगों ने नगर आयुक्त से मिलकर जलजमाव की समस्या को दूर करने की गुहार लगाई थी। लोगों ने पहले नगर आयुक्त के वाहन के समीप नारेबाजी की। इसके बाद नगर आयुक्त ने लोगों को मिलने के लिए बुलाया। लोगों की मांगों को सुनने के बाद उन्होंने कहा कि जल्द इसपर कार्रवाई होगी।

कर्मचारी को किया सस्पेंड : वार्ड पार्षदों ने अंचल कार्यालय से लगभग दो हजार राशन कार्ड बनाने का आवेदन पत्र गायब होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एक-एक व्यक्ति को आवेदन जमा करने में आठ सौ रुपये खर्च करने पड़े। नगर आयुक्त ने मामले की जांच कराने के बारे में अंचल की ईओ से पूछा। वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों और पार्षदों ने इस काम कर्मचारी शिवनाथ की संलिप्तता बतायी। नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त स्थापना आलोक कुमार को कर्मचारी को सस्पेंड करने का निर्देश दिया।

इंजीनियर को निर्देश : नगर आयुक्त ने बैठक में अंचल के कार्यपालक इंजीनियर को कई निर्देश दिए। उन्होंने वार्ड 29 में बॉक्स नाला का ढक्कन निर्माण, नाला निर्माण आदि योजनाओं की स्वीकृति लेकर काम शुरू करने के लिए कहा। उन्होंने कार्यपालक इंजीनियर को बैरिया का रोड बनाने के लिए सड़क की स्थिति देखकर आने का निर्देश दिया। टेंडर होने के बाद काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट करने के लिए भी उन्होंने कहा।

बैठक में अपर नगर आयुक्त राजस्व आलोक कुमार, अपर नगर आयुक्त केंद्रीय योजना देवेन्द्र तिवारी, कंकड़बाग अंचल के कार्यपालक अभियंता भोला याज्ञनिक, अंचल के नगर प्रबंधक प्रकाश कुमार, अवधेश कुमार आदि मौजूद थे।

ये भी हुई शिकायत

अपर्याप्त फॉगिंग और एंटी लार्वा छिड़काव

म्यूटेशन के लिए लिया जा रहा पैसा

वार्डों में नहीं मिलता है जेसीबी

अतिक्रमण से है परेशानी

वेंडिंग जोन बनाने की जरूरत

सिटी मैनेजर नहीं उठाते हैं पार्षदों का फोन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Waste collection from Kankarbag before 2nd october