ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाबिहार: नवादा में विजिलेंस ने 17 हजार घूस लेते सिपाही को दबोचा

बिहार: नवादा में विजिलेंस ने 17 हजार घूस लेते सिपाही को दबोचा

विजिलेंस ब्यूरो पटना की टीम ने नवादा जिले के सिरदला थाने में पदस्थापित जिला पुलिस के एक जवान को 17 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ शनिवार दोपहर 12 बजे गिरफ्तार कर लिया। वह थाने में जब्त एक ट्रक को...

बिहार: नवादा में विजिलेंस ने 17 हजार घूस लेते सिपाही को दबोचा
नवादा सिरदला। हिन्दुस्तान टीमSat, 19 Jan 2019 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

विजिलेंस ब्यूरो पटना की टीम ने नवादा जिले के सिरदला थाने में पदस्थापित जिला पुलिस के एक जवान को 17 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ शनिवार दोपहर 12 बजे गिरफ्तार कर लिया। वह थाने में जब्त एक ट्रक को छोड़ने के बदले ट्रक के मालिक से थाना परिसर के बाहर स्टेट हाईवे 70 पर स्थित एक कपड़ा आयरन करने वाली दुकान में घूस ले रहा था। 

गिरफ्तार सिपाही राज भाई गया जिले के परैया थाने के मरांची गांव के स्व. फरक लाल बिंद का बेटा है। वह पिछले छह माह से सिरदला थाने में पदस्थापित था। 

विजिलेंस टीम के मुताबिक सिपाही 15 हजार रुपये थानाध्यक्ष के नाम पर व दो हजार स्वयं के नाम पर घूस ले रहा था। विजिलेंस ब्यूरो पटना की एएसपी वीणा कुमारी ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी पूर्व से दर्ज है। शिकायतकर्ता व गिरफ्तार सिपाही दोनों का थानेदार पर भी रिश्वत का आरोप है। लिहाजा, धावादल प्रभारी के बयान व तथ्यों के मुताबिक थानेदार भी आरोपित होंगे। 

17 जनवरी को दर्ज की शिकायत
ट्रक मालिक सिरदला थाने के चौकिया गांव के देवनंदन प्रसाद के बेटे राजकुमार प्रसाद द्वारा इस मामले में 17 जनवरी को विजिलेंस ब्यूरो पटना में शिकायत दर्ज करायी गयी थी। 18 जनवरी को विजिलेंस के दारोगा चंद्रभूषण ने मामले का सत्यापन किया व सही जाने पर ब्यूरो द्वारा गठित टीम ने कार्रवाई की। विजिलेंस डीएसपी बिमलेन्दु कुमार वर्मा के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम ने कार्रवाई में भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें