DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व की सैर 2800 रुपए में

प्रतीकात्मक तस्वीर

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का भ्रमण 2800 रुपए में कर सकते हैं। 15 दिसंबर से इको टूरिज्म पैकेज की शुरुआत हो रही है। अगले साल मई तक हर शनिवार को पटना से सैलानियों को वहां ले जाया जाएगा। इस पैकेज में आने-जाने से लेकर भोजन, ठहरने और घूमने की सुविधा भी शामिल है। यह पैकेज एक रात और दो दिन का है। 

पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग और बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम की ओर से इसकी शुरुआत हो रही है। बेतिया के डीएफओ गोरख ओझा के अनुसार, पटना के आर ब्लॉक स्थित होटल कौटिल्य विहार से टिकट बुकिंग होगी। यहीं से सुबह आठ बजे गाड़ियां खुलेंगी।  बेतिया से बगहा के बीच सड़क थोड़ी खराब है। 15 दिसंबर दुरुस्त करने का लक्ष्य है। 

टूर एंड ट्रैवल एजेंसी से टाइगर रिजर्व की बुकिंग महंगी है। यदि चार से पांच लोग ग्रुप में जाएंगे तो इनोवा गाड़ी करनी होगी। टाइगर रिजर्व की दूरी 350 किमी है। यानी जाने-आने की दूरी 700 किमी। ट्रैवल एजेंसी इनोवा का किराया 14 रु किमी के हिसाब से ले रही है।   स्कॉर्पियो लेने पर 13 रुपए प्रति किमी किराया है। 700 किमी दूरी के अनुसार, वाहन का किराया सिर्फ 11 हजार लगेगा। खाने-पीने और भ्रमण को अलग से खर्च करना होगा।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Valmiki Tiger Reserve Tour 2800 in Bihar