ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाJOBS : बिजली कंपनी में 240 इंजीनियरों की वैकेंसी, 1 अप्रैल last date

JOBS : बिजली कंपनी में 240 इंजीनियरों की वैकेंसी, 1 अप्रैल last date

31 मार्च तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, एक अप्रैल तक कर सकेंगे भुगतान

JOBS : बिजली कंपनी में 240 इंजीनियरों की वैकेंसी, 1 अप्रैल last date
हिन्दुस्तान टीम,पटनाThu, 22 Mar 2018 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली कंपनी ने 240 सहायक विद्युत अभियंताओं के पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। इसमें 200 पद सहायक अभियंता तो 40 पद सहायक अभियंता (सिविल) के हैं। 31 मार्च तक इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन और एक अप्रैल तक आवेदन किया जा सकता है।

सामान्य वर्ग से 66 व इसी वर्ग की महिला के लिए 34 पद आरक्षित रखे गए हैं। एससी में 20 के अलावा महिलाओं के लिए 12 पद आरक्षित हैं। एसटी के लिए दो, ईबीसी के लिए 22 और महिलाओं के लिए 14 पद आरक्षित हैं। बीसी में 16 और महिलाओं के लिए आठ पद जबकि बीसी में महिलाओं के लिए छह और पद आरक्षित हैं। वहीं 40 सहायक अभियंता के सिविल पदों में सामान्य श्रेणी से 13 और महिलाओं के लिए सात पद, एसी में चार और महिलाओं के लिए तीन, ईबीसी में पांच व महिलाओं के लिए दो, बीसी में तीन और महिलाओं के लिए दो जबकि बीसी महिलाओं के लिए एक और पद आरक्षित किया गया है।

इन पदों में सभी श्रेणियों में राज्य सरकार के नियमानुसार दिव्यांगों को आरक्षण की सुविधा मिलेगी। सहायक विद्युत अभियंता के लिए चार वर्षीय इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स डिग्री अनिवार्य है। सिविल में चार वर्षीय सिविल व कंस्ट्रक्शन डिग्री को अनिवार्य किया गया है। सामान्य श्रेणी में 60 फीसदी, एससी-एसटी में 50 और बीसी-ईबीसी में 55 फीसदी नंबर वाले ही आवेदन कर सकते हैं। वेतन के रूप में 36 हजार 800 पहले साल और उसके बाद नियमित में श्रेणी-आठ के अनुसार वेतन मिलेगा। गेट स्कोर के तहत अभ्यर्थियों का चयन होगा। आवेदन पत्र की कीमत के रूप में एससी-एसटी को 375 तो बाकी को 1500 रुपए ऑनलाइन भुगतान करने होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें