ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापथ निर्माण विभाग में दो सौ इंजीनियरों का नियोजन होगा : नंदकिशोर

पथ निर्माण विभाग में दो सौ इंजीनियरों का नियोजन होगा : नंदकिशोर

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि विभाग में दो सौ सहायक अभियंताओं की शीघ्र बहाली होगी। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। रिक्त सहायक अभियंता (असैनिक) पदों पर अस्थायी बहाली संविदा के आधार...

पथ निर्माण विभाग में दो सौ इंजीनियरों का नियोजन होगा : नंदकिशोर
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 13 Jan 2018 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि विभाग में दो सौ सहायक अभियंताओं की शीघ्र बहाली होगी। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। रिक्त सहायक अभियंता (असैनिक) पदों पर अस्थायी बहाली संविदा के आधार पर की जाएगी।

उन्होंने कहा है कि नियुक्त में आरक्षण नीति का पालन किया जाएगा। दो सौ पदों में अनुसूचित जाति के लिए 30, अत्यन्त पिछड़ा वर्ग के लिए 58, पिछड़ा वर्ग के लिए 32, पिछड़ा वर्ग महिला के लिए छह और सामान्य वर्ग के लिए 73 पद आरक्षित हैं। महिला उम्मीदवारों को 35 प्रतिशत तथा केन्द्र सरकार से पेंशन पा रहे स्वतंत्रता सेनानियों के पोता-पोती नाती-नतिनी को दो प्रतिशत तथा 40 प्रतिशत या उससे अधिक नि:शक्त अभियर्थियों को आरक्षण का लाभ दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन असिस्टेंड इंजीनियरों को प्रतिमाह माह 55 हजार रुपए मानदेय दिया जाएगा। इसमें समय-समय पर संशोधन किया जा सकेगा। आवेदन ऑनलाइन लिया जाएगा जो 15 जनवरी से नौ फरवरी 2018 तक स्वीकार्य होगा। संविदा के आधार पर नियोजन की अवधि नियोजन की तारीख से एक वर्ष के लिए अथवा बिहार लोक सेवा आयोग के अनुशंसा के उपरांत नियमित नियुक्त होने तक (जो पहले हो) होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें