DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: भोजपुर में हथियारों के साथ दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

भोजपुर में हथियारों के साथ दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

भोजपुर में पुलिस को एक प्रतिबंधित संगठन के दो हार्डकोर सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। इनकी गिरफ्तारी बुधवार की रात सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के रन्नी गांव से की गयी। इनके घर से एक राइफल, एकनाली व दोनाली बंदूक के एक-एक बैरल, लकड़ी का एक बट, लोहे के दो ट्रिगर, दो फोर हेड गार्ड, दो बक प्लेट, नौ स्क्रू व एक बट कवर मिले हैं। नक्सली मूवमेंट के दौरान इस्तेमाल किये जाने वाले दो काले झंडे भी बरामद किये गये हैं। गिरफ्तार हार्डकोर सदस्यों में रन्नी गांव निवासी अजीत राय व उसका चाचा शिव बिहारी राय शामिल है। हालांकि कुख्यात नक्सली व अजीत राय का पिता श्यामबिहारी राय साथियों संग बच निकला। 

एसपी आदित्य कुमार ने इसकी जानकारी गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि किसी बड़ी नक्सली वारदात को अंजाम देने के लिए रन्नी गांव में श्याम बिहारी राय के घर प्रतिबंधित संगठन के सदस्यों के जमा होने की सूचना मिली। इस आधार पर एएसपी ऑपरेशन नितिन कुमार व पीरो की एसडीपीओ रेशु कृष्णा के नेतृत्व में छापेमारी की गयी। इस दौरान श्याम बिहारी राय तो पकड़ में नहीं आ सका, लेकिन घर से हथियारों के साथ उसके बेटे व भाई को गिरफ्तार किया गया। 

एसपी ने बताया कि बरामद राइफल संगठन की ही है। श्याम बिहारी राय की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। हथियार बरामदगी के मामले में तीनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two Hardcore Naxali arrested with arms in Bhojpur of Bihar