ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनापीएमसीएच के ब्लड बैंक को मिल गए दो कर्मचारी

पीएमसीएच के ब्लड बैंक को मिल गए दो कर्मचारी

पीएमसीएच के ब्लड बैंक में गुरुवार को दो अतिरिक्त लिपिकों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई। अधीक्षक डॉ.राजीव रंजन प्रसाद ने ब्लड बैंक का निरीक्षण कर आंतरिक समस्याओं को सुलझाने का प्रयास किया। तत्काल दो...

पीएमसीएच के ब्लड बैंक को मिल गए दो कर्मचारी
पटना | वरीय संवाददाताFri, 18 Jan 2019 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएमसीएच के ब्लड बैंक में गुरुवार को दो अतिरिक्त लिपिकों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई। अधीक्षक डॉ.राजीव रंजन प्रसाद ने ब्लड बैंक का निरीक्षण कर आंतरिक समस्याओं को सुलझाने का प्रयास किया। तत्काल दो कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई। 

उन्होंने अन्य जो भी समस्याएं हैं, उसे दूर करने का आश्वासन दिया। दो नए कर्मचारियों के मिलने से ब्लड बैंक में कुल पांच कर्मचारी हो गए हैं। अधीक्षक ने बताया आठ नर्सों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। ब्लड बैंक की व्यवस्था को रेगुलराइज करने के लिए अधीक्षक कर्मचारियों को निर्देश दिया है। 

बता दें कि आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने बुधवार को ब्लड बैंक में कर्मचारियों की कमी और मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा बार-बार पत्र लिखने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं होने का मुद्दा उठाया था। खबर प्रकाशित होने के बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और कर्मचारियों की कमी दूर की गई। 

कैश बुक नहीं है अपडेट
ब्लड बैंक में छह महीने से कैश बुक को अपडेट नहीं किया गया है। ब्लड और प्लेटलेट्स लेने के बदले में मरीज पैसे देते हैं। इस मद का करीब साढ़े पांच लाख वर्ष 2016-2017 में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ उपेंद्र प्रसाद सिन्हा के खाते में जमा नहीं कराया गया है। लिपिक मंटू कुमार ने कहा कि जुलाई 2018 से पैसा जमा कराया जा रहा है। जबतक कैश बुक अपडेट नहीं होगा, तबतक प्रभार नहीं लेंगे। यहीं के लिपिक राजप्रताप का तबादला पिछले जून में आईजीआईसी हो गया था। मंटू को उससे प्रभार लेना है। इस बाबत राजप्रताप से संपर्क करने की कोशिश की गई पर संपर्क नहीं हो सका। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें