Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार पटनाओमीक्रोन से सहमे पर्यटक, थाईलैंड, दुबई और मालदीव की बुकिंग करा रहे हैं रद्द

ओमीक्रोन से सहमे पर्यटक, थाईलैंड, दुबई और मालदीव की बुकिंग करा रहे हैं रद्द

हिन्दुस्तान टीम,पटनाNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 05:00 PM
ओमीक्रोन से सहमे पर्यटक, थाईलैंड, दुबई और मालदीव की बुकिंग करा रहे हैं रद्द

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से विदेश यात्रा करने वाले यात्री सहम गए हैं। पटना में टूर एंड ट्रैवेल्स कंपनियों से विदेश यात्रा की बुकिंग कराने वाले कई ग्रुप अपनी यात्रा को रद्द कर रहे हैं। वहीं, कुछ ग्रुप वेट एंड वॉच की स्थिति में है।

वायरस मिलने के बाद थाईलैंड, दुबई और मालद्वीव जाने वाले लोग अब अपनी यात्रा पर पुनर्विचार करने लगे हैं। मगध टूर एंड ट्रैवल्स के कमलेश कुमार कहते हैं कि उनके यहां से 15 दिसंबर के बाद थाईलैंड जाने वाले दो दंपत्ति, दुबई जाने वाले दस लोगों का ग्रुप और मालदीव जाने वाले 22 लोगों के ग्रुप ने अपनी बुकिंग कैंसिल करा दी है।

तीन दिन से विदेश की बुकिंग नहीं

ट्रैवेल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (टीएएआई) के सदस्य गोखलेश कुमार ने कहा कि ओमीक्रोन वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर लोग विदेश जाने से परहेज करने लगे हैं। 30 नवंबर के बाद विदेश जाने के लिए उनके यहां से कोई बुकिंग नहीं हुई है। 15 दिसंबर के बाद दुबई जाने वाला बड़ा ग्रुप भी अब होल्ड पर चला गया है। अगर अगले कुछ दिनों में सुधार नहीं हुआ तो बड़ी संख्या में लोगों के टिकट कैंसिल होंगे।

जांच में छूटेगा विमान तो मिलेगा विकल्प

टीएएआई सदस्य गोखलेश कुमार ने कहा कि एयरपोर्ट पर कोरोना जांच अनिवार्य है। इसमें यात्रियों को छह से आठ घंटे का समय लग सकता है। ऐसे में कई यात्रियों की कनेक्टिंग फ्लाइट छूट सकती है। इस संबंध में एयर इंडिया की तरफ से ट्रेवल एजेंटों को पत्र मिला है कि यदि कोरोना जांच में फ्लाइट छूटती है तो यात्रियों को वैकल्पिक फ्लाइट उपलब्ध होगी।

नहीं मान रहे हनीमून पर जाने वाले

कोरोना के नए वायरस से एक तरफ जहां लोग अपने टिकट रद्द करा रहे हैं, वहीं टिकट रद्द कराने वालों में हनीमून के लिए जाने वालों की संख्या बहुत कम है। ममता टूर एंड ट्रैवल्स के धर्मवीर कुमार कहते हैं कि अब तक कई लोगों ने बाहर जाने का टिकट रद्द कराया है लेकिन इसमें एक भी हनीमून पर जाने वाले दंपतियों का टिकट शामिल नहीं है।

epaper

संबंधित खबरें