ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाबिहार बार कांउसिल चुनाव में 244 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

बिहार बार कांउसिल चुनाव में 244 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

बिहार बार कांउसिल के 25 सदस्यों के चुनाव के लिए चल रही चुनावी प्रकिया का एक चरण पूरा हुआ। सहायक चुनाव पदाधिकारी विकास कुमार ने बताया कि 244 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया...

बिहार बार कांउसिल चुनाव में 244 उम्मीदवारों ने किया नामांकन
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 17 Feb 2018 10:27 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बार कांउसिल के 25 सदस्यों के चुनाव के लिए चल रही चुनावी प्रकिया का एक चरण पूरा हुआ। सहायक चुनाव पदाधिकारी विकास कुमार ने बताया कि 244 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

शनिवार को नामांकनपत्र दाखिल करने के अंतिम दिन हाईकोर्ट के वकील प्रवीण कुमार समेत 44 उम्मीदवार वकीलों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया शांतिपूर्ण हो गई। बार कांउसिल के चुनाव में महिला वकीलों की भागीदारी पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार ज्यादा बढ़ी है। उन्होंने बताया कि इस बार 10 महिला वकीलों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। शनिवार को हाईकोर्ट बंद रहने के बावजूद बार कांउसिल मोड़ और परिसर में उम्मीदवारों को वकील नेताओं समेत उनके सर्मथकों की गहमागहमी सुबह से शाम तीन बजे तक चली। वकीलों की सुरक्षा और विकास से लेकर पिछले सदस्यों के सात वर्ष के कार्यकलाप की चर्चा भी खूब हुई। दूसरी ओर बार कांउसिल के सदस्यों ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए जोर शोर से तैयारी शुरू कर दी। उम्मीदवारों द्वारा नामांकनपत्र दाखिल करने के बाद चुनाव कार्य में लगे पदाधिकारियों ने उम्मीदवारों की लिस्ट और उनके कागजतों की जांच शुरू कर दी है। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उम्मीदवार राज्य के जिला अधिवक्ता संघों और अनुमंडल के अधिवक्ता संघों के अधिवक्ताओं से मिलने और अपने पक्ष में मतदान करने के लिए घूमना शुरू कर दिए हैं। साथ ही उम्मीदवार मतदाता वकील से मिल कर अपना-अपना पक्ष भी रख रहे हैं। हाईटेक चुनाव प्रचार शुरू : बिहार बार कांउसिल के सदस्यों के लिए हो रहा चुनाव प्रचार भी हाईटेक हो चला है। उम्मीदवार वॉट्सएप और फेसबुक पर अपना-अपना प्रचार कर रहे हैं। वहीं उम्मीदवार राज्य के प्रत्येक वकील को मोबाइल फोन से संपर्क साध रहे है। इस बीच बार कांउसिल और वकीलों के मुद्दे पर बहस चल रही है। युवा वकीलों का चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। युवा वकील बिहार बार कांउसिल के पिछले कार्यकाल की चर्चा जमकर वकीलों के बीच कर रहे हैं। युवा वकीलों को मौका देने की बात कह कर मतदाता वकीलों को अपने पक्ष में करने में लगे हुए हैं। इसके लिए गोलबंदी भी कर रहे हैं। वकीलों की सुरक्षा, विकास और उनके सम्मान की रक्षा करने की बात कर अपने पक्ष में गोलबंद कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें