ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनातम्बाकू शरीर के लिए सबसे अधिक खतरनाक : डॉ. अमरेन्‍द्र कुमार

तम्बाकू शरीर के लिए सबसे अधिक खतरनाक : डॉ. अमरेन्‍द्र कुमार

तम्‍बाकू किसी भी रूप में हानिकारक है। इसके सेवन से एक दर्जन प्रकार के कैंसर होने का खतरा बना रहता है। यह मानव शरीर की डीएनए संरचना को परिवर्तित कर देता...

तम्बाकू शरीर के लिए सबसे अधिक खतरनाक : डॉ. अमरेन्‍द्र कुमार
हिन्दुस्तान टीम,पटनाFri, 27 May 2022 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

तम्‍बाकू किसी भी रूप में हानिकारक है। इसके सेवन से एक दर्जन प्रकार के कैंसर होने का खतरा बना रहता है। यह मानव शरीर की डीएनए संरचना को परिवर्तित कर देता है। ये बातें शुक्रवार को टीपीएस कॉलेज में आईक्‍यूएसी द्वारा आयोजित विश्‍व तम्‍बाकू निषेध सप्‍ताह के अवसर पर तम्‍बाकू स्‍वास्‍थ के लिए हानिकारक है विषय पर व्‍याख्‍यान देते हुए जय प्रभा मेदांता अस्‍पताल, पटना के कैंसर विशेषज्ञ डॉ. अमरेन्‍द्र कुमार अमर ने कहीं।

अध्‍यक्षीय भाषण देते हुए प्रधानाचार्य प्रो. उपेन्‍द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि हर छात्र कम से कम पांच लोगों को जागरूक करें। इस आशय की उन्‍होंने शपथ भी दिलायी। आईक्‍यूएसी की कॉआर्डिनेटर प्रो. रूपम ने स्‍वागत भाषण दिया। धन्‍यवाद ज्ञापन प्रो. श्‍यामल किशोर ने किया, जबकि मंच संचालन प्रो. अबू बकर रिजवी ने किया। इस मौके पर प्रो. जावेद अख्‍तर खां, प्रो. शशि भूषण चौधरी, डॉ. उषा किरण, प्रो. मुकुंद, डॉ. प्रशांत कुमार, डॉ. विनय भूषण, डॉ. दीपिका शर्मा, डॉ. स्‍वेता के अलावा बड़ी संख्‍या में छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें