DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनशन पर बैठा है ये छात्र, इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी ठीक करने की कर रहा है मांग 

1 / 2protest

2 / 2protest

PreviousNext

इंटर परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एक छात्र अनशन पर बैठ गया है। वह बोर्ड ऑफिस के सामने ही अनशन पर बैठा है। शुक्रवार को दिनभर इंटर काउंसिल के पास हंगामा होता रहा।

आंदोलनकारी छात्र सुबह से ही बोर्ड के माध्यमिक कार्यालय पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। छात्र बोर्ड अध्यक्ष से मिलने की जिद पर अड़े थे। 
भारी संख्या में छात्रों की जुटान देखकर अध्यक्ष ने मिलने का समय तो दिया लेकिन वे बिना बात किए पिछले दरवाजे से निकल गए। शाम तीन बजे तब जब बोर्ड अध्यक्ष ने छात्रों से मुलाकात नहीं की तो छात्र अध्यक्ष के कार्यालय के बाहर बैठ गए। पौने सात बजे अध्यक्ष बोर्ड कार्यालय पहुंचे और छात्रों से बात की। लेकिन बातचीत बेनतीजा ही रहा।

आठ सदस्यीय दल को अध्यक्ष ने आश्वासन देना चाहा, लेकिन छात्र तैयार नहीं हुए। इसके बाद एआईएसएफ ने कहा कि रिजल्ट में गड़बड़ी के खिलाफ 5 जून को पूरे राज्य में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।  
 छात्र कॉपियों के पुनर्मूल्यांकन कराने की बात कर अड़े रहे। अध्यक्ष का कहना था कि कॉपियों की स्क्रूटिनी का प्रावधान है। दोबारा कॉपियों की जांच संभव नहीं है। स्क्रूटिनी में ही सभी कॉपियों को सही तरीके से देखा जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष ने छात्रों को भरोसा दिलाया कि उनके साथ अन्याय नहीं होगा। जिन छात्रों की कॉपी में गड़बड़ी हुई होगी उसे ठीक किया जाएगा। छात्रों के भविष्य की चिंता बोर्ड को है। छात्रों से ऑनलाइन और आवेदन मांगा गया। स्क्रूटिनी की प्रक्रिया के तहत आवेदन देना होगा। 
छात्र व पुलिस में कई बार नोक-झोंक
दिन भर चले आंदोलन में छात्रों और पुलिस के बीच हल्की-फुल्की नोक झोंक होती रही। इस दौरान एक छात्र बेहोश होकर गिर गया। इसके बाद इसे गार्डिनर रोड अस्पताल भेजा गया। छात्रों की भीड़ को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस मौजूद थी। नारेबाजी कर रहे छात्र रिजल्ट में गड़बड़ी को दूर कर पुर्मूल्यांकन कराने को अड़े थे। 
एआईएसएफ के बैनर तले जुटे छात्र अध्यक्ष्र के कार्यालय के पास से हट नहीं रहे थे। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता सुशील ने बताया कि बार-बार छात्रों से मिलने का समय बढ़ाया जाता रहा। शाम छह बजे तक जब अध्यक्ष ने छात्रों से मुलाकात नहीं कि तो छात्र उग्र हो उठे। छात्रों ने अध्यक्ष के कार्यालय के सामने ही नारेबाजी शुरू कर दी। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:this student on fasting, demanding correction in copies