ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनासीएए व एनआरसी पर अब लड़ाई आमने-सामने की : कन्हैया

सीएए व एनआरसी पर अब लड़ाई आमने-सामने की : कन्हैया

एनआरपी, सीएए व एनआरसी के विरोध में फुलवारीशरीफ के हारूण नगर सेक्टर वन में पिछले सात दिनों से दिये जा रहे महाधरने को शनिवार को जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने संबोधित किया। इधर कन्हैया की आने...

सीएए व एनआरसी पर अब लड़ाई आमने-सामने की : कन्हैया
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSun, 19 Jan 2020 01:17 AM
ऐप पर पढ़ें

एनआरपी, सीएए व एनआरसी के विरोध में फुलवारीशरीफ के हारूण नगर सेक्टर वन में पिछले सात दिनों से दिये जा रहे महाधरने को शनिवार को जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने संबोधित किया। इधर कन्हैया की आने की सूचना पर बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि सुरक्षा को लेकर भी काफी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी थी। हर तरफ कन्हैया कुमार जिंदाबाद के नारे लग रहे थे।

जोरदार स्वागत हुआ

इस दौरान कन्हैया का जमकर स्वागत हुआ। सभा को संबोधित करते हुए जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा कि बड़े गर्व से यह बात हमलोगों को स्वीकार करनी चाहिए कि अमूमन मर्द लोग औरतों को कमजोर समझते हैं, लेकिन औरतों ने एक बात साबित कर दी है कि हम पर्दे में जरूर रहते हैं, मुगालते में नहीं। यह बात अपने-आप में सबसे बेहतरीन है। इस दौरान प्रधानमंत्री पर वार करते हुए कहा कि जिस इंसान ने अपनी जिंदगी में अपनी पत्नी की इज्जत नहीं की हो, वह कभी अन्य औरतों की इज्जत नहीं कर सकता है। यह लड़ाई आमने-सामने की है, आपको तय करना है कि क्या करना है, क्या बनना है, आप गोडसे की तरफ खड़ा रहना चाहते हैं कि गांधी की तरफ। अगर आप इस मुल्क को तोड़ना चाहते हो तो हम आपको गांधी की यह बात याद दिलाना चाहते हैं कि यह मुल्क किसी एक धर्म का नहीं है, यह मुल्क किसी एक भाषा का बोलने वाला नहीं है। यह देश किसी एक जाति का नहीं है। किसी में यह हिम्मत नहीं है कि हमको हमारे देश से अलग कर दे।

पीएम के पास कोई मुद्दा नहीं बचा

कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री देश को बेच देना चाहते हैं। इनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है तो अब एनआरसी, सीएए व एनपीआर की बात कर देश की जनता को परेशान करने की साजिश कर रहे हैं। कहा कि कुछ लोग हवा बना रहे हैं कि साहिनबाग में धरने पर बैठी महिलाएं पैसे लेकर बैठ रही हैं। साहिनबाग में मैंने एक बात कही थी कि इस देश में एक साहिनबाग नहीं है, पूरा देश साहिनबाग है और आप सब उसका साहिन हैं। इस धरने में कांग्रेस के एक विधायक व समाजसेवी निवेदिता झा भी शामिल हुईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें