The fraudster used to cheat by changing the location - ठिकाना बदलकर ठगी करता था जालसाज, भेजा गया जेल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ठिकाना बदलकर ठगी करता था जालसाज, भेजा गया जेल

default image

रुपये दोगुना करने का झांसा देकर भोले-भाले लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाला श्रवण बेहद शातिर और मास्टरमाइंड निकला। पुलिस की पूछताछ से पता चला है कि वह ठिकाने बदलकर लोगों से ठगी करता था। जिस क्षेत्र में वह रहता था, वहां गरीब तबके के लोगों को ही अपने जाल में फंसाता था। एक-दो माह बाद वह ठिकाना बदल देता था। जक्कनपुर थाने में कई घंटे तक की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने शनिवार को उसे कोर्ट के समक्ष पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया जबकि हिरासत में ली गई उसकी पत्नी को पुलिस ने थाने से ही छोड़ दिया।

ठगी से अर्जित की है अकूत संपत्ति

जक्कनपुर के थाना प्रभारी मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि पैसा दोगुना करने के नाम पर वह पिछले एक साल से ठगी कर रहा था। उसके द्वारा राजधानी के फुलवारीशरीफ, सब्जीबाग, बुद्धा कॉलोनी, गर्दनीबाग, मीठापुर, कंकड़बाग, अशोकनगर, रामकृष्णानगर समेत कई अन्य क्षेत्रों में सैकड़ों लोगों से ठगी की गई थी। ठगी की शिकार फुलवारी सब्जपुरा की महिला सोनी कुमारी ने इस बात का खुलासा किया था कि जालसाज श्रवण उसके इलाके में तीन महीने पहले आया था और सौ दिनों के भीतर उस रुपये को दोगुना कर वापस करने की गारंटी दी थी। रुपये दोगुना करने के नाम पर उसने एक शर्त यह भी रखी थी कि जो व्यक्ति कंपनी में रुपये देगा उसे अन्य लोगों को भी मेंबर बनाना होगा। इस तरीके से उसने करोड़ों रुपये की ठगी कर अकूत संपत्ति अर्जित की है। इस पूरे मामले की गहन जांच की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The fraudster used to cheat by changing the location

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।