ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाहल्के विरोध के बाद राजेंद्रनगर से हटा अतिक्रमण

हल्के विरोध के बाद राजेंद्रनगर से हटा अतिक्रमण

हल्के विरोध के बाद राजेंद्रनगर से अतिक्रमण हटाया गया। निगम के बांकीपुर अंचल व जिला प्रशासन की टीम शनिवार को जब राजेंद्रनगर पुल के नीचे से अतिक्रमण हटाने पहुंची तो प्रारंभ में उन्हें हल्के विरोध का...

हल्के विरोध के बाद राजेंद्रनगर से हटा अतिक्रमण
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 25 Aug 2018 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

हल्के विरोध के बाद राजेंद्रनगर से अतिक्रमण हटाया गया। निगम के बांकीपुर अंचल व जिला प्रशासन की टीम शनिवार को जब राजेंद्रनगर पुल के नीचे से अतिक्रमण हटाने पहुंची तो प्रारंभ में उन्हें हल्के विरोध का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस बल की मौजूदगी में प्रशासन की टीम के समझाने के बाद कोई विरोध नहीं हुआ। पूरे दिन चले अभियान के दौरान पुल के नीचे और रेल फुटओवरब्रिज के बगल में हुए अतिक्रमण को पूरी तरह हटा दिया गया। अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की सूचना पिछले दो दिनों से एनाउंस कराकर दी जा रही थी। ऐसे में कुछ लोग खुद ही अपना सामान हटा लिए थे।

डाकंबगला चौराहे के पास से हटा अतिक्रमण

निगम के एनसीसी अंचल द्वारा डाकबंगला चौराहे के दोनों किनारे फ्रेजर रोड से अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। इस दौरान सड़क के किनारे बनी कई दुकानों की रेलिंग तोड़ी गई, कुछ अवैध व अस्थायी दुकानों को भी हटाया गया। निगम के एनसीसी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि डाकबंगला चौक और फ्रेजर रोड सड़क के अति व्यस्तम इलाके में से एक है। लोगों को जाम व अन्य परेशानी का सामना न करना पड़े इसलिए यहां सुबह पांच बजे से ही अतिक्रणम हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। इसी क्रम में फ्रेजर रोड पर सुल्तान पैलेस के आसपास से कई अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर इसे अतिक्रमणमुक्त कराया गया। वहीं बिहार बोर्ड मोड़ के पास ड्राई एंड फ्राई दुकान के अवैध हिस्से को तोड़ दिया गया।

50 वाहनों से वसूला गया जुर्माना

फ्रेजर रोड से एक्जीबिशन रोड को मिलानेवाली सड़क पर खड़ी 50 वाहनों से डीएम की मौजूदगी में जुर्माना वसूला गया। सूर्या अपार्टमेंट के पास स्थित इस सड़क को वर्षों बाद दो वर्ष पहले हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमणमुक्त कराया गया था। लेकिन इसका लाभ आमलोगों को नहीं मिल रहा था। इस सड़क पर अवैध रूप से पार्किंग बनाकर लोगों के आवागमन को रोका गया था। डीएम ने इस सड़क से आवागमन सुनिश्चत कराने का निर्देश एनसीसी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी और ट्रैफिक एसपी को दिया।

मौर्या होटल से पनाश तक बनेगी नि:शुल्क पार्किंग

अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान जिला प्रशासन की टीम द्वारा मौर्या होटल से लेकर पनाश होटल तक नापी कराई गई। उन्होंने बताया कि इस सड़क के किनारे के हिस्से को घेरकर पार्किंग के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। इससे लोगों से अवैध रूप से वसूली भी की जा रही थी। जिला प्रशासन के निर्देश पर इस हिस्से पर नागरिकों के लिए नि:शुल्क पार्किंग बनाई जाएगी।

कंकड़बाग में धनुकी मोड़ तक हटा अतिक्रमण

कंकड़बाग मुख्य मार्ग पर भूतनाथ रोड के सामने से लेकर धनुकी मोड़ तक अतिक्रमण हटाया गया। मौके पर मौजूद कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि इस दौरान सड़क के किनारे वर्षों से जमे अतिक्रमण को हटाया गया।

निगमकर्मियों को मिल रही है धमकी

अतिक्रमण हटाने के बाद निगमकर्मियों को धमकी मिल रही है। खासकर निचले स्तर के कर्मी जिसमें सफाई इंस्पेक्टर और पर्यवेक्षक शामिल हैं। बांकीपुर अंचल के एक कर्मी ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा होने के बाद सफाई इंस्पेक्टर से एफआईआर कराया जाता है। इससे बाद लोग सफाई इंस्पेक्टर को टार्गेट कर धमकी दे रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें