ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनास्कूलों की वर्तमान स्थिति से बेहतर था चरवाहा विद्यालय : शिवानंद

स्कूलों की वर्तमान स्थिति से बेहतर था चरवाहा विद्यालय : शिवानंद

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने राज्य की शिक्षा व्यवस्था की जमकर आलोचना की और कहा कि राज्य के स्कूलों की वर्तमान स्थिति से बेहतर चरवाहा विद्यालय था। चरवाहा विद्यालय के विचार को प्रयोग...

स्कूलों की वर्तमान स्थिति से बेहतर था चरवाहा विद्यालय : शिवानंद
हिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 07 Feb 2018 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने राज्य की शिक्षा व्यवस्था की जमकर आलोचना की और कहा कि राज्य के स्कूलों की वर्तमान स्थिति से बेहतर चरवाहा विद्यालय थे। चरवाहा विद्यालय को प्रयोग के तौर पर लागू किया गया था, हालांकि यह सफल नहीं हो सका, जिसका खेद है।

श्री तिवारी बुधवार को प्रदेश राजद कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि इंटर की परीक्षा के बायोलॉजी का प्रश्नपत्र वायरल होने पर नवादा के जिलाधिकारी ने कहा कि यह वही प्रश्नपत्र है जो परीक्षा में दिया गया था, जबकि बिहार बोर्ड के प्रभारी चेयरमैन ने कहा कि परीक्षा शुरू होने के डेढ़ घंटे बाद प्रश्नपत्र वायरल हुआ है। पूरे मामले को लेकर भ्रम की स्थिति बनाई गई है। उन्होंने पिछले 19 माह से बोर्ड के चेयरमैन पद पर प्रभारी के रूप में अधिकारी की तैनाती पर भी सवाल उठाए।

श्री तिवारी ने कहा कि एक ओर आबादी बढ़ रही है, छात्रों की संख्या में वृद्धि हो रही है और सरकार स्कूल भवन बनवाने, भूमिहीन विद्यालयों के लिए भूमि की व्यवस्था करने की जगह स्कूलों के मर्जर में जुटी है। राज्य सरकार लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधायक शक्ति सिंह यादव व भाई अरुण कुमार भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें