DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार पटनापीएम मोदी के आने के बाद देश में बड़ा परिवर्तन हुआ : राकेश सिन्हा

पीएम मोदी के आने के बाद देश में बड़ा परिवर्तन हुआ : राकेश सिन्हा

हिन्दुस्तान टीम,पटनाNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 08:40 PM
पीएम मोदी के आने के बाद देश में बड़ा परिवर्तन हुआ : राकेश सिन्हा

भाजपा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का रविवार से शुभारंभ हुआ। कार्यशाला का उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, प्रदेश संगठन महामंत्री भिखू भाई दलसानिया, प्रशिक्षण प्रभारी मृत्युंजय झा, प्रदेश संयोजक सचिन्द्र प्रसाद सिंह व सह संयोजक आनंद पाठक ने संयुक्त रूप से किया।

बकौल प्रशिक्षण प्रभारी पहले दिन पांच सत्रों का आयोजन हुआ। उद्घाटन सत्र में ‘भाजपा के इतिहास एवं विकास पर मंगल पांडेय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। ‘2014 के बाद आया युगान्तकारी परिवर्तन विषयक दूसरे सत्र में संघ विचारक एवं राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा का संबोधन हुआ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने बाद देश में बहुत बड़ा परिवर्तन आया है। तीसरे सत्र में ‘संगठन सरकार समन्वय विषय पर बिहार सरकार उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने संगठन और सरकार के समन्वय पर प्रकाश डाला। चौथे सत्र में ‘हमारा विचार परिवार विषय पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह क्षेत्र प्रचारक राम कुमार ने विस्तार से चर्चा करते हुए विचार परिवार पर प्रकाश डाला।

पांचवे और आज के अंतिम सत्र में ‘भारत का वैश्विक परिदृष्य और नेपाल विषय पर बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने भारत के विश्व पटल पर बढ़ते प्रभाव के विषय पर विस्तार से रोशनी डाली। कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पूरी दुनिया में भारत सभी देशों की चर्चा के केन्द्र में है और इसका प्रभाव पूरे विश्व पर हो रहा है। इसके साथ ही पड़ोसी देश नेपाल से भी बेहतर संबंध बन रहा है और आगे भविष्य में इसका व्यापक असर पूरी दुनिया पर भी होगा। संचालन आनंद पाठक ने किया। सत्रों में सांसद रामकृपाल यादव, भाजपा शिव नारायण महतो सहित प्रदेश के पदाधिकारी, मोर्चा के अध्यक्ष एवं प्रषिक्षण में भाग लेने वाले प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें