DA Image
8 जुलाई, 2020|9:30|IST

अगली स्टोरी

मोकामा में 9वीं की छात्रा को पड़ोसी युवक व उसके तीन साथियों ने किरोसिन छिड़क लगा दी आग, मौत

teenager burnt to death in mokama patna

राजधानी पटना से सटे मोकामा के हाथीदह थाने के महेंद्रपुर गांव में नौवीं कक्षा की छात्रा शिवानी ऊर्फ रूपा (14) को केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया गया। इस लोमहर्षक हत्या को अंजाम देने का आरोप पड़ोस में रहने वाले प्रदीप राज ऊर्फ गोंगा व उसके तीन अन्य साथियों पर लगा है। वहीं वारदात के बाद गुस्साए लोगों ने हाथीदह थाने को घेर लिया और जमकर हंगामा किया। स्थिति बिगड़ते देख कई थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया। पुलिस अफसरों की काफी मशक्क्त के बाद लोग शांत हुए और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इधर, आरोपितों की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

परिजनों के मुताबिक, सोमवार की रात खाना खाने के बाद शिवानी कमरे में सो गई, जबकि अन्य लोग घर की छत पर सोने चले गए। अलसुबह करीब 3 बजे शिवानी के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। छत पर सो रहे परिजन दौड़ते हुए नीचे आए तो देखा कि आग की लपटों में घिरी शिवानी चीखते हुए कमरे से बाहर आ रही है। इसी बीच देखा कि पड़ोस का प्रदीप राज उर्फ गोंगा अपने तीन अन्य साथियों के साथ वहां से भाग रहा है। बेटी को जलते देख मां बचाने दौड़ी, लेकिन वह भी झुलस गई। 

आनन-फानन छात्रा को मरांची स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। उधर, मां का इलाज चल रहा है, लेकिन उसकी हालत खतरे से बाहर है। छात्र की मां ने हाथीदह थाने में प्रदीप राज उर्फ गोंगा सहित उसके तीन अन्य साथियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। परिजनों के मुताबिक, आरोपितों ने कमरे में सो रही शिवानी पर पहले केरोसन छिड़का, फिर आग लगा दी।

आरोपित का ननिहाल है महेन्द्रपुर 
आरोपित प्रदीप राज उर्फ गोंगा महेंद्रपुर निवासी स्व. कारू महतो का नाती है। काफी लंबे समय से वह पूरे परिवार के साथ अपने ननिहाल में ही रहता है। प्रदीप का पिता विनोद महतो भी यहीं रहकर मजदूरी करता है। घटना के बाद से प्रदीप और उसके साथी फरार हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के बाद आरोपित के ननिहाल वाले घर का सारा सामान लेकर भाग गए। घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चला है। 

मोकामा, मरांची, घोसवरी और पचमहला सहित कई थानों की पुलिस पहुंची 
घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है। वहीं परिजनों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हाथीदह थाने पर जमकर हंगामा किया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शव का पोस्टमार्टम कराने ले जा रहे वाहन को आक्रोशित लोगों ने रोक लिया। स्थिति बिगड़ती देख मोकामा, मरांची, घोसवरी, पचमहला सहित अन्य थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही एएसपी अम्बरीश राहुल भी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।  

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा हो पाएगा। हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। चार लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। हर्र ंबदु पर छानबीन की जा रही है। जो भी लोग इस घटना में शामिल होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। 
- अंबरीश राहुल, एएसपी 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tension In The Area After Teenager Burnt To Death In Mokama Patna Bihar

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।