DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा से हाथ मिला लिया होता तो आज सीएम होता : तेजस्वी

भाजपा से हाथ मिला लिया होता तो आज सीएम होता : तेजस्वी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि सभी समाज को उनकी आबादी के अनुपात में सत्ता में हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। सब को अधिकार दिलाने के लिए तमिलनाडु की तर्ज पर 70 प्रतिशत आरक्षण लागू होना चाहिए। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह देश के संविधान को बदलना चाह रही है। वह वोट का अधिकार भी छीनना चाहती है। कहा कि अगर उन्होंने भाजपा से हाथ मिला लिया होता तो आज बिहार का मुख्यमंत्री होता। लेकिन वे कभी नीति एवं सिद्धांतों से समझौता नहीं करने वाले हैं।

श्री यादव गुरुवार को श्रीकृष्ण स्मारक भवन में आयोजित धानुक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 15 दिनों से बिहार में बैठे हैं और आरक्षण समाप्त करने की बात कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया है। वहीं, कुछ लोगों ने जनादेश का अपमान किया है। नौजवानों को नौकरी देने, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा व पैकेज देने के तमाम वादे जुमले ही साबित हुए। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में नीतीश कुमार नाममात्र के मुख्यमंत्री है। वे भाजपा व आरएसएस के इशारे पर काम कर रहे हैं। उप चुनाव में उन्हें एक भी सीट एनडीए ने नहीं दिया। इनके सारे विधायक सड़क पर आने वाले हैं। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने गरीबों, पिछड़ों व अल्पसंख्यकों को जिस खूंटा से छुड़वाया उसी से पुन: मुख्यमंत्री उन्हें बांधना चाहते हैं।

सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए पूर्व विधान पार्षद रामबदन राय ने धानुक जाति को सावधान रहने को कहा। उन्होंने दावा किया कि जदयू को सत्ता से उखाड़कर तेजस्वी प्रसाद को मुख्यमंत्री बनाएंगे। सम्मेलन में धानुक जाति को पश्चिम बंगाल, यूपी व अन्य राज्यों की तर्ज पर अनुसूचित जाति में शामिल करने सहित पांच प्रस्ताव पारित किए गए।

सम्मेलन को प्रो. रामबली सिंह चन्द्रवंशी, विधान पार्षद कमर आलम, विधायक शक्ति सिंह यादव, रेखा पासवान, भाई अरुण कुमार, देवमुनी सिंह यादव, सुरेश सिंह निषाद, ई. नरेश महतो, महेन्द्र भारती, विजय चैधरी, उपेन्द्र कुमार चन्द्रवंशी ने भी संबोधित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tejaswi says, If I were with BJP then today be CM