DA Image
9 नवंबर, 2020|12:03|IST

अगली स्टोरी

तेजप्रताप के कदम से राबड़ी और चंद्रिका के परिवार में भूचाल

तेजप्रताप के कदम से राबड़ी और चंद्रिका के परिवार में भूचाल

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और विधायक तेज प्रताप यादव द्वारा अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी देने की खबर शाम तक जंगल की आग की तरह फैल गई। ऐश्वर्या के पिता और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय को भी यह सूचना मीडिया से ही मिली। इसके साथ ही श्री राय के आवास 5, सर्कुलर रोड और राबड़ी देवी के आवास 10, सर्कुलर रोड पर अचानक माहौल तनावपूर्ण हो गया। 

इस खबर से दोनों बड़े सियासी परिवारों में भूचाल सा आ गया। दोनों परिवार इस बात से सकते में हैं कि आखिर क्या हुआ कि तेजप्रताप ने ऐसा निर्णय कर लिया। चंद्रिका राय भी बेटी ऐश्वर्या और अपनी पत्नी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बुलावे पर उनके आवास पर पहुंचे। वहां दामाद तेज प्रताप यादव के इस कदम पर उनकी बातचीत राबड़ी देवी और विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव से हुई। 

मीडिया कर्मियों की रही भीड़
खबर फैलते ही दोनों बड़े राजनीतिक घरानों के आवास पर मीडिया कर्मियों की भीड़ जुट गई। राबड़ी देवी के आवास से सूचना आई कि इस संबंध में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के दिशानिर्देश का इंतजार किया जा रहा है। गौरतलब है कि यह विवाह लालू प्रसाद की सहमति से ही हुआ था। राबड़ी देवी के आवास पर तेजप्रताप की बड़ी बहन मीसा भारती भी पहुंचीं। जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप को समझाने और संकट टालने की कोशिशें देर रात तक चलती रहीं। पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि एक-दो दिन बाद ही वे निश्चित रूप से कुछ कह सकेंगे। अभी तेजस्वी बीमार चल रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी  रेवती नक्षत्र और कुंभ लग्न में हुआ था। बनारस और छपरा के पंडितों ने शादी करायी थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तत्कालीन राज्यपाल सत्यपाल मलिक सहित कई दिग्गज शादी समारोह में शामिल हुए थे।

रेवती नक्षत्र व कुंभ लग्न में हुई थी तेज-ऐश्वर्या की शादी
राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी  रेवती नक्षत्र और कुंभ लग्न में हुआ था। बनारस और छपरा के पंडितों ने शादी करायी थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तत्कालीन राज्यपाल सत्यपाल मलिक सहित कई दिग्गज शादी समारोह में शामिल हुए थे। विवाह स्थल 5, सर्कुलर रोड स्थित चंद्रिका राय का सरकारी आवास था। काफी धूम धड़ाके, गाजे-बाजे और सैकड़ों बारातियों के साथ तेज प्रताप वेटनरी कॉलेज के विशाल परिसर में पहुंचे थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tej Pratap Yadav files for divorce 6 months after wedding with Aishwarya Rai

'हिन्दुस्तान स्मार्ट' अख़बार की कॉपी पाने के लिए, नीचे दिए फॉर्म को भरे

* आपके द्वारा दी गयी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाएगी व केवल हिन्दुस्तान अख़बार द्वारा आपसे संपर्क करने के लिए इस्तमाल की जाएगी।