class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फर्जी गैर बैंकिंग संस्थाओं पर सख्त कार्रवाई करें : आईजी

फर्जी गैर बैंकिंग वित्तीय संस्थाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। गरीबों का पैसा लेकर भागने वाली इन कंपनियों के खिलाफ दर्ज मामलों में गुणवत्तापूर्ण और त्वरित अनुसंधान के लिए जरूरी है कि पुलिस अफसर नियमों से अच्छी तरह वाकिफ हों। यें बातें मंगलवार को आईजी ईओयू जितेन्द्र सिंह गंगवार ने पटना में आयोजित कार्यशाला में कही।

फर्जी गैर बैंकिंग वित्तीय संस्थाओं को लेकर कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित कार्यशाला की श्री गंगवार ने अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि ऐसी फर्जी संस्थाएं दूरदराज के इलाकों में दफ्तर खोलकर लोगों को अधिक मुनाफे का लालच देकर ठगती हैं। ऐसी संस्थाओं की पहचान कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई हो, ताकि भोले-भाले गरीब लोगों को ठगी से बचाया जा सके। उन्होंने बिहार जमाकर्ताओं के हित अधिनियम के प्रावधानों की जानकारी कार्यशाला में आए अधिकारियों को दी। फर्जी संस्थाओं के विरुद्ध दर्ज कांडों में त्वरित गति से अनुसंधान पूरा करने का निर्देश दिया।

भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबंधक आशुतोष, सेबी के सहायक महाप्रबंधक राकेश कुमार ने कार्यशाला में आए पुलिस अफसरों को नन बैंकिंग कंपनियों की स्थापना, उनके परिचालन और नियामकों के संबंध में जानकारी दी। मगध रेंज के डीआईजी राजेश कुमार, पटना के एसएसपी मनु महाराज, अरवल के एसपी दिलीप कुमार मिश्रा के अलावा रेंज में तैनात डीएसपी और इंस्पेक्टर बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Strict action against fake non-banking financial institutions: IG
सृजन घोटाला में एक और को जमानत, वंशीधर झा के खिलाफ समय पर नहीं हुई चार्जशीट बेटे को देने के लिए बैंक से 50 हजार निकाले, बैंक के गेट पर पहुंचे तो थैले से गायब थे रुपए