अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सृजन घोटाला: नीतीश कुमार बोले,एक रुपया भी जिसने खाया, बचेगा नहीं

Nitish Kumar

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भागलपुर में हुए सृजन घोटाले में एक रुपया भी जिसने खाया है, वह बचेगा नहीं। दोषी को पाताल से भी खोज निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि जितना जल्दी इस मामले को सीबीआई अपने अधीन लेगी, अच्छा रहेगा।

सोमवार को विधानसभा के अपने कक्ष में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मामूली घटना नहीं है। यह जघन्य अपराध की श्रेणी में आएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह का फर्जीवाड़ा आगे नहीं हो सके, इसके लिए देश के स्तर पर एक सिस्टम भी विकसित होना चाहिए। कोई रास्ता निकलना चाहिए,जिससे इस तरह के फर्जीवाड़े को रोका जा सके। 

उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रसाशन का चेक बाउंस नहीं होता तो पता नहीं यह फर्जीवाड़ा कब तक चलता रहता। उन्होंने कहा कि गंभीरतापूर्वक निरंतर इसकी जांच उच्च स्तर पर चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार का पैसा है, इसकी वसूली भी स्वभाविक रूप से की जाएगी। अभी जांच चल रही है। कौन-कौन इसमें शामिल हैं और कहां-कहां पैसा गया है, इसकी तह तक सरकार जाएगी। 

बाढ़ पीड़ितों को महीने भर का मिलेगा राशन
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद की जा रही है। जहां तक वाहन अथवा नाव नहीं पहुंच रहे हैं, वहां हेलीकॉप्टर से खाने का सामान गिराया जा रहा है। जैसे ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से पानी उतरेगा पीड़ितों को महीने भर का राशन समेत अन्य आवश्यक सामग्री दी जाएगी। क्षतिग्रस्त मकान बनाने और फसल नुकसान की भरपाई के लिए सरकार सहयोग देगी। 
मुख्यमंत्री ने सोमवार को बाढ़ राहत और बचाव कार्य की समीक्षा की। पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया कि प्रभावित परिवारों को समय पर सहायता पहुंचाएं। राहत-बचाव कार्य में और तेजी लाएं। क्षतिग्रस्त सड़कों को जल्द से जल्द दुरुस्त कराएं। राहत कार्य में तेजी लाएं। नाव का परिचालन बढ़ाने और निजी नावों को राहत कार्य में लगाने का निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिया।

मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद में हुई बैठक में आपदा प्रबंधन विभाग ने बाढ़ की विभीषिका और राहत कार्य को लेकर प्रस्तुतिकरण दिया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवाओं की उपलब्धता, चिकित्सकों और पारा मेडिकल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति के संबंध में पूरी जानकारी दी गई। बैठक में सभी मंत्री और संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Srijan Scam: Nitish Kumar says, one rupee who has eaten, will not survive